सिटी न्यूज़

डॉ. भीमराव आंबेडकर विवि: छात्रों ने लगाए परीक्षा नियंत्रक विरोधी नारे, जानिए क्या है मामला

डॉ. भीमराव आंबेडकर विवि: छात्रों ने लगाए परीक्षा नियंत्रक विरोधी नारे, जानिए क्या है मामला
UP City News | Jul 20, 2021 02:54 PM IST

आगरा. डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की अनियमितताएं सही ​होने का नाम नहीं ले रही है. यहां आए दिन परीक्षा फॉर्म से लेकर अंकतालिकाओं की विभिन्न त्रुटियों को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. मंगलवार को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने छात्रों के साथ परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. एनएसयूआई के कार्यकर्ता परीक्षा फॉर्म खोले जाने की मांग के संबंध में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. उनका कहना था कि अब री—एग्जाम के लिए यूनिवर्सिटी की साइट पर लिंक नहीं खोला गया है. इससे सैकड़ों छात्रों को नुकसान होगा.

बता दें कि विगत गुरुवार को एलएलबी के छात्र विशेष परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया खोले जाने के लिए विश्वविद्यालय में धरने पर बैठ गए. छात्रों के समर्थन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भी धरना दिया. छात्रों का कहना था कि जुलाई के पहले सप्ताह में फॉर्म भरवाने का आश्वासन दिया गया था लेकिन विवि प्रशासन द्वारा अब तक प्रक्रिया को शुरू नहीं कराया गया है.

धरना प्रदर्शन करते हुए एक छात्र ने बताया कि जुलाई में एलएलबी के छात्रों के लिए पुन:परीक्षा का आयोजन किया जाना था. हालांकि विवि प्रशासन ने न तो पुन: परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि घोषित की और न ही कोई नोटिफिकेशन दिया. इसके साथ ही मुख्य परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है. इससे पुन: परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए मुख्य परीक्षा का कोई औचित्य नहीं रह जाएगा.

छात्र ने बताया कि विवि द्वारा गठित परीक्षा समिति ने भी दो विषयों में पुन:परीक्षा कराने की संस्तुति की थी लेकिन विवि परीक्षा ने समिति के फैसले को ही दरकिनार कर दिया है. इससे छात्रों ने रोष है. छात्रों का कहना है कि पुन: परीक्षा का लिंक नहीं दिए जाने तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा.