सिटी न्यूज़

जीव विज्ञान टीजीटी परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, इस तरह करें डाउनलोड

जीव विज्ञान टीजीटी परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, इस तरह करें डाउनलोड
UP City News | Jul 21, 2021 10:20 AM IST

प्रयागराज. प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) जीव विज्ञान—2016 की लिखित परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (यूपीएसईएसएसबी) ने प्रवेश पत्र वेबसाइट पर जारी कर दिया है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. टीजीटी जीव विज्ञान की लिखित परीक्षा के लिए 67 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

चयन बोर्ड ने प्रवेश पत्र को अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.upsessb.org और एनआईसी की वेबसाइट pariksha.up.nic.in पर प्रवेश पत्र अपलोड किया है. परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर का कहना है कि प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में किसी तरह की परेशानी आने पर अभ्यर्थी चयन बोर्ड के कंट्रोल रूम के फोन नंबर- 532-2466851 या मोबाइल नंबर- 8299325775 पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

परीक्षा 31 जुलाई को होगी. परीक्षा दो घंटे की सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक होगी. परीक्षा केंद्र कोविड-19 की गाइडलाइन को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं. व्यवस्था ऐसी बनाई गई है कि परीक्षा केंद्र पर एक कक्ष में 24 से अधिक परीक्षार्थी नहीं बैठ सकेंगे. परीक्षार्थियों के लिए केंद्र पर मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य किया गया है. बिना मास्क के कोई भी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेगा. परीक्षा के लिए प्रदेश के सभी 18 मंडल मुख्यालयों पर 152 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.