सिटी न्यूज़

AMU: 46 छात्रों का हुआ कोगनाइजेंट कंपनी में चयन, नियुक्ति पत्र पाकर खिले छात्रों के चेहरे

AMU: 46 छात्रों का हुआ कोगनाइजेंट कंपनी में चयन, नियुक्ति पत्र पाकर खिले छात्रों के चेहरे
UP City News | Oct 15, 2021 08:23 AM IST

अलीगढ़. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के कंप्यूटर विज्ञान विभाग के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट सेल तथा ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट आफिस (सामान्य) (Training and Placement Cell and Training and Placement Office of the Department of Computer Science) के संयुक्त तत्वाधान में 14 अक्टूबर को एक आनलाइन भर्ती अभियान चलाया गया, जिसमें एमसीए (MCA)और बी.टेक (B.Tech) 2022 के 46 छात्रों को कोगनाइजेंट कंपनी (Cognizant Company)द्वारा नियुक्ति प्रदान किया गया. ज्ञात हो कि यह कंपनी व्यापार परामर्श, सूचना प्रौद्योगिकी और आउटसोर्सिंग सेवाएं प्रदान करती है. नियुक्ति पत्र मिलने के बाद छात्रों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली.
कंप्यूटर विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर आसिम जफर ने बताया कि आनलाइन (Online) योग्यता परीक्षण और तकनीकी साक्षात्कार के उपरान्त 17 एमसीए छात्रों और 29 इंजीनियरिंग छात्रों को कंपनी में विभिन्न पदों पर चयनित किया गया है. उन्होंने चयनित छात्रों को बधाई दी और अभियान के आयोजन में सहयोग के लिए साद हमीद (टीपीओ, जनरल) को धन्यवाद दिया.
प्रोफेसर जफर ने विभाग की टीपीओ टीम, विशेषकर डॉक्टर मोहम्मद नदीम (टीपीओ, कंप्यूटर साइंस), डॉक्टर फैसल अनवर (डिप्टी टीपीओ, कंप्यूटर साइंस), और डॉक्टर मोहम्मद साजिद (डिप्टी टीपीओ, कंप्यूटर साइंस) के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने मोहम्मद फरहान सईद (टीपीओ, जाकिर हुसैन कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी) ( Zakir Hussain College of Engineering and Technology AMU) और अयाज को भी ड्राइव को सुचारू रूप से चलाने में उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि 46 छात्रों के चयन के बाद जूनियर छात्रों में भी नौकरी पाने की ललक जागेगी. वे भी अच्छी तरह से मेहनत करेंगे और आगे बेहतरीन प्लेसमेंट पाएंगे.