सिटी न्यूज़

बांदा के महिला अस्पताल में बत्ती गुल… 6 घंटों तक गर्भवती-प्रसूताएं रहीं परेशान

बांदा के महिला अस्पताल में बत्ती गुल… 6 घंटों तक गर्भवती-प्रसूताएं रहीं परेशान
UP City News | Aug 05, 2022 04:26 PM IST

बांदा. सरकारी अस्पताल का अव्यस्थाओं से पुराना नाता है. ताजा मामला बांदा के महिला जिला अस्पताल का है, जहां बिजली जाने से गभर्वती महिलाएं, उनके तीमारदार और वार्ड में भर्ती प्रसूताओं समेत नवजात उमसभरी गर्मी और अंधेरे में 6 घटें तक रहे. इस अस्पताल में लाइट का जाना कोई नई बात नहीं है. बीते 15 दिनों में ऐसा दूसरी बार है जब दिनभर के लाइट गुल रही. हालांकि जिला महिला अस्पताल को बिजली कटौती से दूर रखा गया है. बावजूद इसके अस्पताल में कुछ – कुछ कारणों से ज्यादातर समय बिजली नहीं रहती है.

जानकारी के अनुसार अस्पताल में लगे ट्रांसफार्मर में अचानक धुंआ उठने लगा, और थोड़ी देर बाद ही बिजली बाधित हो गई. जिसके बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों को सूचना दी गई. करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद फॉल्ट ठीक किया जा सका.

सबसे ज्यादा न्यू बॉर्न यूनिट में आई परेशानी

बता दें अस्पताल में लाइट जाने के दौरान सबसे ज्यादा परेशानी न्यूबॉर्न यूनिट में आईं, जहां बच्चों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा जाता है. वार्ड में एयरकंडीशन भी चलना जरूरी है. हालांकि इस दौरान बीच-बीच में जनरेटर चलाया जाता रहा और बंद करता है.

जांच के लिए आई मरीजों को भी परेशानी

बत्ती जाने से अस्पताल में जांच के आईं महिलाओं और तीमारदारों को परेशानी उठानी पड़ी. हाथ के पंखे से लोग हवा करते नजर आए. शाम करीब सवा छह बजे तक काफी मशक्कत के बाद भी आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी। मरीजों और परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन और बिजली विभाग के अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई.