सिटी न्यूज़

महोबा : तहसील की दूसरी मंजिल पर चढ़ा सांड, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू, भेजा गौशाला

महोबा : तहसील की दूसरी मंजिल पर चढ़ा सांड, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू, भेजा गौशाला
UP City News | Oct 05, 2022 08:31 PM IST

महोबा. उत्तर प्रदेश के जनपद महोबा (Mahoba) में सांड तहसील की दूसरी मंजिल पर चढ़ गया. जिसे देख लोगों का जमावड़ा भी लग गया और उसे नीचे उतारने में नगर पालिका के हाथ पैर फूल गए. करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर उसे नीचे उतारा गया. जिसके बाद उसे सुरक्षित जगह गौशाला भेज दिया गया है. करोड़ों रुपए खर्च कर गौशालाओं को संचालित किया जा रहा है, लेकिन सड़कों पर अभी भी गौवंश बेसहारा घूम रहे है.

बताते चलें कि तहसील परिसर में बने सरकारी आवास में गोवंश के चढ़ जाने की सूचना सीओ के चालक भानु प्रताप द्वारा पुलिस सहित पालिका तहसील और पशु विभाग के कर्मियों को दी गई. वहीं, सूचना मिलते ही पशु मित्र संतोष बजरंगी भी अपने साथियों के साथ पहुंच गए. गोवंश को छत से नीचे उतारने के लिए रस्सियों का सहारा लेकर बड़ी मुश्किल से उतारा जा सका. गोवंश ने इस दौरान सभी को जमकर परेशान किया.

बता दें कि आवास की दूसरी मंजिल पर चढ़े गोवंश के साथ कोई हादसा नहीं हुआ है. इसको लेकर सभी ने सावधानी बरतते हुए उसे नीचे उतार लिया. सभी ने रेस्क्यू अभियान चलाकर घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद उस पर काबू पाया और गौशाला में पहुंचा दिया है.

बता दें कि बुंदेलखंड के महोबा में गोवंश सड़कों पर दिख जाना आम बात है. मगर, अब गोवंश दो मंजिला बिल्डिंग में भी नजर आने लगे हैं. तहसील में बनी सरकारी दो मंजिला आवासीय बिल्डिंग की छत पर चढ़कर सांड ने जमकर उत्पात मचाया. अन्ना घूम रहे गोवंश के रखरखाव को लेकर प्रदेश सरकार तमाम प्रयास कर रही है और करोड़ों रुपए खर्च कर गौशालाओं को भी संचालित किया गया है लेकिन अभी भी सड़कों पर गोवंश बेसहाराओं की भांति घूम रहे हैं.