सिटी न्यूज़

ललितपुर: आग बुझाने गई दमकल की गाड़ी में लगी आग, चालक बेहोश

ललितपुर: आग बुझाने गई दमकल की गाड़ी में लगी आग, चालक बेहोश
UP City News | Apr 08, 2021 01:07 AM IST

ललितपुर. ललितपुर जनपद के महरौनी तहसील के ग्राम सिलावन में लोगों द्वारा फसल कटने के बाद डंठलों में लगी आग को बुझाने पहुंची फायर बिग्रेड गाड़ी आग की चपेट में आ गयी. गाड़ी को बचाते समय दो फायर बिग्रेड कर्मचारी भी आग की लपटों से घिर गये, जिसके चलते फायर बिग्रेड का चालक बेहोश हो गया, उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बुधवार को कोतवाली महरौनी के ग्राम सिलावन में कुछ खेतों के डंठलों में अचानक दोपहर में आग लग गयी. देखते ही देखते आग ने उग्र रूप ले लिया और खेतों में काफी दूर तक फैली आग की लपटों को देखकर लोगों ने आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड को सूचना दी. जिसके बाद फायर बिग्रेड के कर्मी गाडी लेकर मौके पर पहुंचे. जब फायर बिग्रेड कर्मी आग बुझाने के लिए पानी डाल ही रहे थे, कि तभी हवा के रूख बदलने के चलते आग तेजी से जहां पर दमकल गाडी खड़ी थी, वहां की ओर फैल गयी. जिसके चलते दमकल की गाड़ी आग की लपटों से घिर गयी और गाड़ी में आग लग गयी.

चालक ने किसी प्रकार आग की लपटों से घिरी गाडी को बाहर निकाला और लोगों ने पानी डालकर गाडी में लगी आग को बचाया. वहीं चालक राकेश कनोजिया झुलस गया, वहीं एक सिपाही कपिल कुमार भी घायल हो गया. इस दौरान बाकी दमकल कर्मियों ने दौड़कर अपनी जान बचायी. उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं कई घंटों बाद आग को काबू में पाया जा सका.