सिटी न्यूज़

ललितपुर: भाजपा जिलाध्यक्ष जगदीश लोधी ने दिया इस्तीफा, पंचायत चुनाव के लिए किया नामांकन

ललितपुर: भाजपा जिलाध्यक्ष जगदीश लोधी ने दिया इस्तीफा, पंचायत चुनाव के लिए किया नामांकन
UP City News | Apr 08, 2021 08:31 PM IST

ललितपुर. भारतीय जनता पार्टी द्वारा पदाधिकारियों को चुनाव लड़ने के लिए अपना पद छोड़ने के बाद ही चुनाव लड़ने की अनुमति दी गयी थी. जिसके चलते ललितपुर जिला पंचायत अध्यक्ष बनने का सपना संजोये भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती के करीबी माने जाने वाले जगदीश सिंह लोधी ने पद से त्यागपत्र देकर जिला पंचायत सदस्य के लिए टिकट ले ली. बुधवार को पार्टी ने जिला पंचायत सदस्य पद के लिए अन्य प्रत्याशियों के साथ नामांकन कराया. साथ ही भाजपा ने पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजकुमार जैन को नया जिलाध्यक्ष ललितपुर मनोनीत कर दिया है.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने पंचायत चुनाव के पूर्व घोषणा कर दी थी कि सांसद, विधायक या पदाधिकारियों के परिजन चुनाव नहीं लड़ेगें. अगर जिसे चुनाव लड़ना है तो वह अपने पद से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ सकता है. इसी फार्मूले का असर ललितपुर में देखने को मिला है. पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती के खासमखास माने जाने वाले भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष जगदीश सिंह लोधी की नजर इस बार ललितपुर पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित हुई जिला पंचायत अध्यक्ष पद की सीट पर जा टिकी और उन्होंने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने का निर्णय लिया. जिसके बाद उन्होंने जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफे के बाद पार्टी द्वारा उन्हें वार्ड नंबर 19 कैलागुवां सीट से जिला पंचायत सदस्य का प्रत्याशी घोषित करते हुए बुधवार को जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन कर दिया.

रिक्त हुए अध्यक्ष पद पर पार्टी के जिला उपाध्यक्ष राजकुमार जैन चूना को नया जिलाध्यक्ष मनोनीत प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह द्वारा किया गया है. बुधवार को भाजपा ने वार्ड 19 केलगुवां से जगदीश लोधी सहित वार्ड 9 जाखलौन से पटना में तैनात आईपीएस के पिता ओम प्रकाश तिवारी सहित जिला पंचायत सदस्य के सभी 21 वार्डो के लिए जिला अध्यक्ष राजकुमार जैन के नेतृत्व में व राज्यमन्त्री मनोहर लाल पंथ व सदर विधायक राम रतन की उपस्थिति में प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए गए. गौरतलब हैं कि जगदीश सिंह लोधी पूर्व केंद्रीय मंत्री के रिश्तेदार व करीबी हैं.