सिटी न्यूज़

झांसी: मऊरानीपुर में झूला झूलते वक्त नीचे गिरी पालकी, भाजपा नेता की बेटी की मौत, दो बच्चे घायल

झांसी: मऊरानीपुर में झूला झूलते वक्त नीचे गिरी पालकी, भाजपा नेता की बेटी की मौत, दो बच्चे घायल
UP City News | Jun 24, 2022 08:28 AM IST

झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी में गुरुवार की शाम को मऊरानीपुर लगे मेले में झूला टूटने से भारतीय जनता पार्टी की बेटी की मौत हो गई. जबकि उसी झूले में झूल रहे दो बच्चे बुरी तरह से घायल हो गई. मेले में झूला टूटने से लोगों में अफरातफरी मच गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका का शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मृतका के परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के मऊरानीपुर में सुखनई नदी के किनारे स्थित नवीन मेला ग्राउंड में बड़ा मेला लगा हुआ है. इस मेले में सुबह से लेकर शाम तक बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. शाम को सुबह की अपेक्षा भारी भीड़ उमड़ती है. गुरुवार की शाम को घाट लहचूरा निवासी भाजपा नेता पूर्व ब्लॉक प्रमुख मिथलेश सिंह सेंगर की बेटी प्रतिभा सिंह (42) अपने भाई आशीष सिंह के बेटे रुद्र (7) और बेटी आंशी (9) के साथ मेला देखने गईं थीं. मेेले में बच्चों ने झूला झूलने की ख्वाहिश जाहिर की. इस पर प्रतिभा अपने भतीजे व भतीजी की लेकर तकरीबन पचास फुट ऊंचे ज्वाइंट व्हील झूले में बैठ गईं. करीब साढ़े सात बजे झूले की पालकी टूटकर नीचे जमीन पर आ गिरी, जिससे झूले में सवार प्रतिभा और दोनों बच्चे घायल हो गए. मेले में अफरातफरी मच गई. आनन-फानन में तीनों घायलों को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. हालत गंभीर होने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया. यहां प्रतिभा सिंह की मौत हो गई जबकि दोनों बच्चों का इलाज जारी है. हादसे से मृतका के परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

इस बारे में पुलिस ने बताया कि भाजपा नेता पूर्व ब्लॉक प्रमुख मिथलेश सिंह सेंगर की बेटी प्रतिभा सिंह अपने भाई आशीष सिंह के बेटे रुद्र और बेटी आंशी के साथ मेला देखने गईं थीं. झूला झूलते वक्त पालकी नीचे गिरने से तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें से प्र​तिभा की मौत हो गई.