सिटी न्यूज़

Jhansi News : रानीपुर चौकी इंचार्ज समेत पूरी चौकी लाइन हाजिर, जानिए क्या है मामला

Jhansi News : रानीपुर चौकी इंचार्ज समेत पूरी चौकी लाइन हाजिर, जानिए क्या है मामला
UP City News | Nov 25, 2021 10:09 AM IST

झांसी. एसएसपी शिवहरि मीना (Shivhari Meena) ने बुधवार को रानीपुर चौकी प्रभारी अजीत सिंह समेत चौकी पर तैनात सभी छह पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया. इन सभी पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी को गिरफ्तार करने में लापरवाही का आरोप था. शिकायत मिलने के बाद एसएसपी ने जांच के बाद सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की.

बता दें कि विगत सप्ताह महोबा में एक युवती ने आत्महत्या कर ली थी। उसने अपने सुसाइड नोट में एक आरोपी का जिक्र किया था और आरोपी रानीपुर का रहने वाला है. मुकदमा दर्ज होने के बाद महोबा पुलिस ने कई बार रानीपुर में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश देने की कोशिश की लेकिन रानीपुर चौकी प्रभारी समेत सभी सिपाही मौके से नदारद मिले. यह शिकायत एसएसपी शिवहरि मीना (Shivhari Meena) तक पहुंची. इन आरोपों को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी शिवहरि मीना (Shivhari Meena) ने तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी अजीत सिंह समेत पूरी पुलिस चौकी को ही लाइन हाजिर कर दिया.

ये भी पढ़ें: दौड़ में साथी आगे क्या निकला तो उस पर तमंचे से झोंक दिए फायर, फरार

युवती की आत्महत्या के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में इंस्पेक्टर रामराजा प्रजापति को भी एसएसपी शिवहरि मीना (Shivhari Meena) ने कुछ दिन पहले निलंबित कर दिया था. रानीपुर पुलिस चौकी पहले भी विवादों में रह चुकी है. विगत माह जमीन के विवाद में पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर रानीपुर पुलिस चौकी के पास एक वृद्ध ने खुद को आग लगा ली थी. उपचार के दौरान वृद्ध की मौत हो गई थी. इस मामले में भी रानीपुर पुलिस चौकी की किरकिरी हुई थी.