सिटी न्यूज़

Jhansi News : लखनऊ—चेन्नई एक्सप्रेस के ब्रेक जाम, एक घंटे तक परेशान हुए यात्री

Jhansi News : लखनऊ—चेन्नई एक्सप्रेस के ब्रेक जाम, एक घंटे तक परेशान हुए यात्री
UP City News | Dec 04, 2021 11:52 AM IST

झांसी. जिले के नजदीक नंदखास स्टेशन पर गुरुवार रात लखनऊ—चेन्नई सेंट्रल एक्सप्रेस (16094) ब्रेक जाम हो गए. ट्रेन के ड्राइवर ने तकनीकी खामी ठीक करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिलने पर झांसी कंट्रोल रूम को सूचना दी गई. इस पर पीछे आ रही ट्रेनों को रोक दिया गया और किसी प्रकार लखनऊ—चेन्नई एक्सप्रेस (16094) को धीमी गति से झांसी स्टेशन लाया गया. इसके बाद ट्रेन की तकनीकी खामी को ठीक कर रवाना किया गया. इस दौरान तकरीबन एक घंटे तक ट्रेन में सवार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

लखनऊ—चेन्नई सेंट्रल एक्सप्रेस (16094) बृहस्पतिवार रात मोंठ से झांसी स्टेशन की ओर बढ़ रही थी. रात तकरीबन 10:42 बजे नंदखास स्टेशन पर ट्रेन के डी टू कोच के ब्रेक जाम हो गए. इस पर ट्रेन को रोकना पड़ा. ड्राइवर ने झांसी कंट्रोल रूम को सूचना देकर तकनीकी खामी ठीक करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली. इधर, सूचना पर झांसी स्टेशन से कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और ब्रेक रिलीज कर ट्रेन को 11:45 बजे 60 किलोमीटर प्रति घंटा की धीमी गति से आगे के लिए बढ़ाया गया. रात तकरीबन 1:02 बजे ट्रेन को झांसी स्टेशन पर लाया गया.

ये भी पढ़ें: गोरखपुर में सात मोर और दो तीतर मरे हुए मिले, वन विभाग में मचा हड़कंप

यहां सीएंडडब्ल्यू के स्टाफ ने ब्रेकों की जांच की और सब ठीक मिलने ट्रेन को 1.30 बजे गंतव्य के लिए रवाना किया गया. झांसी स्टेशन पर भी यह ट्रेन तकरीबन 18 मिनट तक अतिरिक्त समय तक रुकी रही. लखनऊ—चेन्नई एक्सप्रेस ट्रेन में खामी आने के कारण पीछे आ रहीं 12448 निजामुद्दीन—मानिकपुर यूपी संपर्क क्रांति, 12156 निजामुद्दीन—हबीबगंज एक्सप्रेस और 12626 केरला एक्सप्रेस भी लेट हो गईं.