सिटी न्यूज़

झांसी: सांसदों ने यात्री सुविधा बढ़ाने के लिए रेलवे के सामने रख दीं ये मांग, जानें किसने क्या-क्या मुद्दे उठाए

झांसी: सांसदों ने यात्री सुविधा बढ़ाने के लिए रेलवे के सामने रख दीं ये मांग, जानें किसने क्या-क्या मुद्दे उठाए
UP City News | May 09, 2022 10:04 AM IST

झांसी. झांसी मंडल परिक्षेत्र के सभी सांसदों की बैठक सांसद देवेंद्र सिंह भोले की अध्यक्षता में रेलवे अधिकारियों के बैठक कर यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं को और बेहतर बनाने पर चर्चा की. बैठक के प्रारंभ में महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे प्रमोद कुमार ने सांसदों को शॉल और पौध भेंट कर स्वागत किया. डीआरएम ने उत्तर मध्य रेलवे की एक समग्र तस्वीर प्रस्तुत की और हाल के वर्षों में उत्तर मध्य रेलवे की प्रमुख उपलब्धियों के बारे में सदन को अवगत कराया और चल रही विकास परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी. वहीं खजुराहो, उरई-जालौन, टीकमगढ़, महोबा, मुरैना और ग्वालियर के सांसदों ने अपने प्रतिनिधियों के माध्यम से भाग लेकर अतिरिक्त स्टॉपेज, नई ट्रेनें, यात्री सुविधाओं में वृद्धि और स्टेशनों पर सुविधाओं के साथ विकास की मांग की.

-बैठक में भिंड की सांसद संध्या सुमन ने भिंड से भोपाल तक के लिए ट्रेन की मांग की और भिंड स्टेशन के विकास का मुद्दा उठाया. बांदा के सांसद आरके सिंह पटेल ने कहा कि चित्रकूट क्षेत्र के धार्मिक महत्व को देखते हुए चित्रकूट रेलवे स्टेशन को तदनुसार सुशोभित किया जाना चाहिए. उन्होंने बुंदेलखंड एक्सप्रेस और सारनाथ एक्सप्रेस के पूर्व-कोविड स्टॉपेज का भी सुझाव दिया. उन्होंने बांदा बाईपास से जुड़े रेलवे कार्यों को जल्द पूरा करने की भी मांग की. उन्होंने अनाधिकृत वेंडिंग का मुद्दा भी उठाया.

Jhansi News, Jhansi Hindi News, Jhansi Hindi News, UP City News, Jhansi Railway, Jhansi DRM, Railway News, Indian Railways, Railway Minister, UP Hindi News, UP Latest News,
बैठक में शामिल डीआरएम सहित झांसी रेल मंडल के अन्य अधिकारी.

-सांसद राज्यसभा विशंभर प्रसाद निषाद ने आवारा पशुओं और रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण का मुद्दा उठाते हुए त्वरित कार्रवाई के साथ इनका समाधान करने की बात कही. झांसी-ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा ने सुझाव दिया कि स्थानीय व्यंजनों को ट्रेनों में दिए जाने वाले मेनू का हिस्सा होना चाहिए. उन्होंने ट्रेन संख्या- 11125/26 ग्वालियर-इंदौर-रतलाम एक्सप्रेस को झांसी तक बढ़ाने की भी मांग की. उन्होंने झांसी स्टेशन पर रिक्शा स्टैंड से जुड़ी समस्या का समाधान भी मांगा.

-बैठक के अध्यक्ष अकबरपुर के सांसद देवेन्द्र सिंह भोले ने घाटमपुर स्टेशन पर अतिक्रमण का मुद्दा उठाया. उन्होंने पोखरायां में पुष्पक एक्सप्रेस के ठहराव और कानपुर-बांदा और कानपुर-झांसी के बीच मेमू सेवा को शुरू करने की मांग की. उन्होंने कटारा रोड स्टेशन पर यात्री सुविधाओं जैसे शौचालय, टिन शेड और पेयजल आदि के विकास की भी मांग की.डीआरएम आशुतोष कुमार ने झांसी मंडल में विभिन्न यात्री सुविधाओं और चल रही परियोजनाओं के बारे में सदन को अवगत कराया. कार्यवाही का संचालन उप महाप्रबंधक/सामान्य अंकुर चंद्रा ने किया.