सिटी न्यूज़

झांसी: गुरसराय में बिजली विभाग के एसडीओ पर हमला, व्यापारियों ने गाली गलौच कर थाने तक खदेड़ा

झांसी: गुरसराय में बिजली विभाग के एसडीओ पर हमला, व्यापारियों ने गाली गलौच कर थाने तक खदेड़ा
UP City News | May 12, 2022 02:22 PM IST

झांसी. बिजली विभाग के एसडीओ पर बुधवार की दोपहर गुरसराय में हमला कर दिया. व्यापारियों ने गाली गलौच करते हुए एसडीएम को थाने तक खदेड़ दिया. बिजली विभाग की टीम चेकिंग करने के लिए गुरसराय गई थी. इस बीच मारपीट भी की गई. विभाग के अधिकारी व कर्मचारी किसी तरह वहां से बचकर निकले और सीधे थाने पहुंच गए. इसके साथ ही भीड़ भी थाने पहुंच गई और बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोग धरने पर बैठ गए. लोगों का आरोप था कि बिजली वाले चेकिंग के नाम पर दुर्व्यवहार कर रहे हैं. घंटों हंगामा होता रहा. वहीं बिजली अफसरों ने 30 लोगों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज करा दिया है.

विद्युत विभाग को गुरसराय के कटरा बाजार में विद्युत चोरी की शिकायतें मिल रहीं थीं. ओवरलोडिंग की वजह से यहां लगे ट्रांसफार्मर भी लगातार फुंक रहे थे. इस पर बुधवार की दोपहर तकरीबन दो बजे एसडीओ चंद्रेश सिंह तोमर के साथ विभाग की विजिलेंस टीम चेकिंग के लिए पहुंची. टीम ने दो घरों में विद्युत चोरी भी पकड़ी. इससे पहले कि टीम आगे बढ़ पाती, वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई और वे विभागीय कार्रवाई का विरोध करने लगे. लोगों ने विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. लोगों का कहना था कि पहले सुचारु रूप से बिजली दो और उसके बाद चेकिंग करो. इस बीच भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने विभागीय टीम के धक्का-मुक्की शुरू कर दी.नौबत हाथापाई तक आ पहुंची.

टीम किसी तरह से भीड़ के बीच से निकलकर सीधे थाने पहुंची. लेकिन, यहां भी भारी संख्या में लोग पहुंच गए और वे टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए. जानकारी होने पर एसडीएम, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व सीओ गरौठा सर्किल के अन्य थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए. इस बीच विद्युत विभाग की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर कटरा बाजार निवास अमन गोस्वामी समेत 20-30 अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने पर कर्मचारियों से मारपीट करने का मुकदमा दर्ज किया है.