सिटी न्यूज़

जालौन: डीएलएड और बीएलएड के छात्रों ने डीएम कार्यालय पर स्कॉलरशिप न मिलने को लेकर किया प्रदर्शन

जालौन: डीएलएड और बीएलएड के छात्रों ने डीएम कार्यालय पर स्कॉलरशिप न मिलने को लेकर किया प्रदर्शन
UP City News | Jun 23, 2022 07:23 PM IST

जालौन. प्रदेश के जनपद जालौन में डीएलएड और बीएलएड के छात्रों ने स्कॉलरशिप न मिलने पर कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम कार्यालय का घेराव किया और प्रदर्शन करने लगे. छात्रों को कहना है कि स्कॉलरशिप ना आने से स्कूलों के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं और इसे लेकर पढ़ाई में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्रों से खुद डीएम ने मिलकर बात की और उन्हें इस मामले में आश्वासन दिया. छात्रों का कहना है कि हमारी मांग को शासन तक पहुंचाया जाए. जिसे हमें स्कॉलरशिप मिले और पढ़ाई में कोई समस्या न आए.

बताते चलें कि जालौन के उरई स्थित बंशीधर महाविद्यालय महावीर इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग एंड एजुकेशन और धनाराम महाविद्यालय में डीएलएड और बीएलएड का प्रशिक्षण ले रहे दर्जनों छात्र-छात्राओं ने उरई की कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया. उन्होंने शासन द्वारा स्कालरशिप ना दिए जाने से नाराज होकर डीएम कार्यालय को घेर कर प्रदर्शन किया. छात्रों ने शासन से जल्द से जल्द खाते में स्कॉलरशिप दिए जाने की मांग की है. इस मामले में डीएम चांदनी सिंह ने छात्र छात्राओं को समस्या को सुनते हुए उन्हें आश्वासन दिया है.

तीनों महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं मनीष कुमार पाल, मोहित कुमार, नवल किशोर, नितिन, मोहित, अंकित नारायण, आकाश सिंह ने बताया कि वह बीएलएड और डीएलएड का प्रशिक्षण ले रहे हैं और बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से संबंध है. सभी लोग मध्यवर्गीय एवं गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं. अभिभावकों की इतनी आय नहीं है कि वह पूरी फीस दे सकें सभी छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति के आधार पर ही अध्ययन कर रहे हैं. जिसे लेकर जिलाधिकारी ने सभी छात्र छात्राओं को कहा कि वह शासन से सभी छात्र छात्राओं के लिए स्कॉलरशिप की मांग करेंगे. जिससे किसी भी विद्यार्थी को पढ़ाई में समस्या न हो. तब कहीं छात्र-छात्राओं ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया. इस प्रदर्शन के दौरान अनेक छात्र छात्राओं मौजूद रहे.