सिटी न्यूज़

झांसी में भीषण सड़क हादसा: ट्रैक्टर—ट्रॉली पलटने से सात महिलाओं समेत 11 की मौत

झांसी में भीषण सड़क हादसा: ट्रैक्टर—ट्रॉली पलटने से सात महिलाओं समेत 11 की मौत
UP City News | Oct 15, 2021 05:11 PM IST

झांसी. यूपी में झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र में दशहरे के दिन एक भीषण सड़क हादसा हो गया. एक जानवर को बचाते समय श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. जिससे 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जिनमें 7 महिलाएं और 4 बच्चे भी शामिल हैं और वही 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इसी बीच इसकी सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. वहीं शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अब पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

बताते चलें श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर पंडोखर से चिरगांव की ओर जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में अचानक एक जानवर सामने आ गया. जिसे बचाने के लिए चालक ने ट्रैक्टर से नियंत्रण खो दिया. जिसके कारण ट्रैक्टर ट्रॉली मौके पर ही पलट गई और चीख-पुकार की आवाज शुरू हो गई. इसी बीच वहां पर काफी भीड़ एकत्र हो गई और इसकी सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से बचाव व राहत कार्य करते हुए घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भेजा. जहां डॉक्टरों ने 11 लोगों को मृत घोषित कर दिया. जिसमें मरने वालों में 7 महिलाएं और 4 बच्चे भी शामिल हैं. वहीं छह लोग गंभीर रूप से घायल हैं. जिन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. जहां पर उनका इलाज चल रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस भीषण हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार के पूरे प्रबन्ध करने के निर्देश दिए हैं.