सिटी न्यूज़

Code of Conduct Violation : झांसी में सपा के पूर्व एमएलसी—बसपा प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज

Code of Conduct Violation : झांसी में सपा के पूर्व एमएलसी—बसपा प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज
UP City News | Jan 15, 2022 12:57 PM IST

झांसी. विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन नहीं करने पर झांसी में भी तीन मुकदमे में दर्ज किए गए हैं. शुक्रवार को आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पुलिस ने सपा के पूर्व एमएलसी, बसपा प्रत्याशी और एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव के खिलाफ विभिन्न थानों में एफआईआर दर्ज की है.

पुलिस के मुताबिक, सपा के पूर्व एमएलसी श्यामसुंदर सिंह का पारीछा में स्टेशन रोड के पास फॉर्म हाउस है. यहां आचार संहिता लागू होने के बाद भी सपा का झंडा नहीं उतारा गया है. इसके साथ ही उनके फॉर्म हाउस के निकट ही पार्टी के प्रचार संबंधी वॉल राइटिंग भी हो रही है. इस पर पारीछा चौकी इंचार्ज रमाशंकर तिवारी की तहरीर पर पूर्व एमएलसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: चांदी के सिक्के मिलने पर मची सनसनी, मलबे में पड़े मिले ब्रिटिशकालीन सिक्के

वहीं पूर्व मंत्री रतनलाल अहिरवार के पुत्र और मऊरानीपुर से बसपा प्रत्याशी रोहित रतन के खिलाफ भी सकरार थाने में आचार संहिता उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज की गई है. उपनिरीक्षक शत्रुघ्न सिंह की तहरीर के मुताबिक, रोहित रतन ने खुद को बसपा का संभावित प्रत्याशी बताते हुए दीवारों पर वॉल राइटिंग करा प्रचार-प्रसार किया. उन पर धारा 144 के उल्लंघन का भी आरोप है. वहीं एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव नावेद खान पर बिना अनुमति राष्ट्रीय महत्व के तौर पर संरक्षित किले की दीवार पर राजनीतिक नारा लिखने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई. एसएसपी शिवहरी मीना ने कहा कि आचार संहिता के लागू होने के बाद से किसी को भी उल्लंघन की अनुमति नहीं है. आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी.