सिटी न्यूज़

चित्रकूट में सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने गए दो अफसरों पर हमला, मामला दर्ज

चित्रकूट में सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने गए दो अफसरों पर हमला, मामला दर्ज
UP City News | Dec 03, 2021 12:33 PM IST

झांसी. चित्रकूट की मऊ तहसील के कलचिहा गांव में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गए दो अधिकारियों पर लोगों ने हमला कर दिया. हमले में दोनों अधिकारी घायल हो गए. दोनों अधिकारी राजस्व विभाग में पदस्थ हैं. शिकायत करने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. गांव में तनाव फैलता देख सैकड़ों ग्रामीण एकत्र हो गए तब सूचना पर एसडीएम नवदीप शुक्ला और सीओ सुबोध गौतम भारी पुलिस टीम लेकर मौके पर पहुंचे.

ये भी पढ़ें: नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे में खुलासा, झांसी में बालिकाओं की कम उम्र में हो रही शादी

जानकारी के अनुसार कलचिहा गांव की गांव सभा की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर बुधवार को उच्चाधिकारियों के आदेश पर इसे खाली कराने के लिए राजस्व निरीक्षक नसीम खां राजस्व विभाग व पुलिस टीम के साथ जेसीबी लेकर गांव पहुंचे. सरकारी रिकार्ड के अनुसार अवैध कब्जे वाले स्थान से कब्जा हटाने के लिए राजस्व विभाग की टीम ने कहा लेकिन वहां मौजूद महिलाओें ने कहा कि बाद में आना अभी पुरुष सदस्य घर में नहीं हैं. वैसे भी उनके परिवार इस भूमि पर 30 साल से रहते हैं. बातचीत के दौरान जैसे ही जेसीबी चली और दो ओर की दीवारें गिराईं तो गांव में बवाल मचने लगा. घरों में मौजूद महिलाओं ने बाहर आकर राजस्व विभाग की टीम पर हमला कर दिया.

आरोप लगाया कि टीम के सदस्यों ने उनके घर में आग लगा दी है, जिससे भूसा व अन्य सामग्री जल गई. यह विवाद देख गांव के अन्य ग्रामीण भी आकर राजस्व टीम की कार्यवाही का विरोध करने लगे. लगभग एक घंटे तक राजस्व व पुलिस टीम पर पत्थरों व डंडे से हमला किया गया, जिसमें राजस्व निरीक्षक और कुछ सिपाही चोटिल हुए हैं. टीम के सदस्य जान बचाकर चारों ओर भागने लगे. कथित कब्जे वाले स्थान पर रहने वाली महिलाओं ने आरोप लगाया कि टीम ने उनके साथ अभद्रता की और जबरन उनकी पुश्तैनी भूमि पर जेसीबी चलवाई.