सिटी न्यूज़

कर्ज के चलते परेशान एक किसान ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या

कर्ज के चलते परेशान एक किसान ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या
UP City News | Feb 23, 2021 02:18 PM IST

झांसी. तहसील मऊरानीपुर में लगातार दो दिनों में 2 किसानों ने आत्महत्या कर ली. थाना क्षेत्र में कर्ज के चलते परेशान एक 55 वर्षीय किसान ने मंगलवार को ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वही किसान की मौत के बाद उसके घर पहुंच गए राजनीतिक पार्टी में के पदाधिकारियों ने सरकार से किसान के परिजनों को आर्थिक मदद देने की मांग की.

कोतवाली मउरानीपुर अंतर्गत ग्राम लखेश्वर में मंगलवार सुबह 8 बजे 55 वर्षीय किसान रामलाल रायकवार ट्रेन के आगे कूद गया. ट्रेन से कटने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. वही किसान की मौत की सूचना पर उसके घर में चीख पुकार मच गई. वहीं परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. बताया जा रहा है कि रामलाल के ऊपर केसीसी का कर्ज और लगभग ₹1लाख का विद्युत बिल जमा करने का दबाव था. वहीं उसकी फसल भी बर्बाद हो चुकी थी. जिसके चलते वह कई दिनों से मानसिक रूप से परेशानी में था.

इसी आवेश में उसने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली. किसान की मौत के बाद उसके घर पहुंचे उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने परिजनों को ढांढस बंधाया और उत्तर प्रदेश सरकार से तत्काल पीड़ित परिजनों को ₹5लाख की राहत राशि और मृतक किसान का समस्त कर्ज माफ करने की मांग की. वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी मनीष चन्द्र सोनकर ने भी बताया की पूछताछ में पता चला है किसान पर कर्ज का भारी दबाव था, जिसके चलते उसने ऐसा कदम उठाया.