सिटी न्यूज़

जौनपुर: ताप्ती गंगा एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतरा, बड़ा हादसा टला

जौनपुर: ताप्ती गंगा एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतरा, बड़ा हादसा टला
UP City News | Oct 12, 2021 08:18 PM IST

जौनपुर. जौनपुर जंक्शन पर मंगलवार को बड़ा हादसा होने से बच गया. जंक्शन पर छपरा से सूरत जाने वाली ट्रेन (09046) ताप्ती गंगा एक्सप्रेस का इंजन मंगलवार को पटरी से उतर गया. हालांकि ट्रेन की गति कम होने के कारण फिलहाल कोई नुकसान नहीं हुआ. घटना की जानकारी पर रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. आनन—फानन अधिकारी मौके पर पहुंच गए. हालांकि घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका. हादसे के कारण ट्रेन का संचालन तीन घंटे तक प्रभावित रहा.

घटना मंगलवार दोपहर तकरीबन ढाई बजे की है. जंक्शन पर छपरा से सूरत जा रही ताप्ती गंगा एक्सप्रेस का इंजन यकायक पटरी से उतर गया. घटना के बाद यात्रियों को झटके लगते ही अफरा-तफरी का माहौल हो गया. हालांकि ट्रेन की गति कम होने के कारण किसी भी यात्री को चोट नहीं आई. इधर, घटना की जानकारी पर रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई.

सूचना मिलते ही मौके पर आला अधिकारी पहुंच गए. इसके बाद अधिकारियों ने ट्रेन को दोबार पटरी पर चढ़ाने के लिए वाराणसी से क्रेन मंगाई गई. इस दौरान कई घंटे ट्रेनों का संचालन बंद रहा. यात्रियों के मुताबिक, जौनपुर जंक्शन से ट्रेन के आगे बढ़ते ही यात्रियों को तेज झटका लगा और इंजन की तरफ तेज धुआं उठता नजर आया. इसके बाद यात्रियों में खलबली मच गई और ट्रेन झटके के साथ रुक गई.

काफी देर की जद्दोजेहर के बाद भी अधिकारियों केा हादसे के कारण की जानकारी नहीं हो सकी. ऐसे में अब मामले की जांच कराने की बात कही जा रही है. हादसे के कारण ट्रेन का संचालन करीब तीन घंटे तक बाधित रहा. स्थिति बहाल हो होने पर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया.