सिटी न्यूज़

जौनपुर: बाहुबलि धनंजय सिंह की पत्नी को मिली जीत, जानिए जीत का अंतर

जौनपुर: बाहुबलि धनंजय सिंह की पत्नी को मिली जीत, जानिए जीत का अंतर
UP City News | May 04, 2021 01:53 PM IST

जौनपुर. पूर्वांचल के जौनपुर में जिला पंचायत सदस्य के वार्ड नंबर-45 से पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह ने बड़ी आसानी से जीत हासिल कर ली. श्रीकला ने 11293 मतों से अपने प्रतिद्वंदी को हराया. बाहुबलि धनंजय सिंह की पत्नी का सामना इस सीट पर निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव की पत्नी राजकुमार देवी से था.

 

चुनाव में पूर्वांचल को हमेशा ही महत्वपूर्ण माना जाता है. इसका प्रमुख कारण यहां के बाहुबलियों का चुनाव पर सीधा असर डालना है. पंचायत चुनाव में इस बार जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला ने जिला पंचायत चुनाव लड़ा. चुनाव से ऐन पहले ब्लॉक प्रमुख की हत्या के मामले में पूर्व सांसद की गिरफ्तारी कि लिए पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई के बाद श्रीकला का चुनाव जीतना मुश्किल माना जा रहा था.

जिला पंचायत वार्ड 45 से उनका मुकाबलर निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव की पत्नी राजकुमार देवी से था. राजकुमारी देवी को श्रीकला के मुकाबले काफी मजबूत माना जा रहा था. हालांकि मतगणना के दौरान श्रीकला ने राजकुमारी देवी को बड़ी आसानी से हरा दिया. उनकी आसान जीत की गवाही वोटों का अंतर बयां कर रहा है.

धनंजय की तीसरी पत्नी हैं श्रीकला
श्रीकला धनंजय सिंह तीसरी पत्नी हैं. श्रीकला के पिता तेलंगाना में विधायक चुके हैं. निप्पो बैटरी ग्रुप से ताल्लुक रखने वाली श्रीकला ने अमेरिका से आर्किटेक्चरल इंटीरियर डिजाइनर का कोर्स किया है. हाल ही में उनकी बाहुबलि धनंजय सिंह से शादी हुई है.

विधायक लकी यादव को लग सकता है झटका
पूर्व मंत्री स्व पारसनाथ यादव की छोटी बहू उर्वशी सिंह भी बरसठी से हार का सामना करना पड़ सकता है. रुझानों के अनुसार, वह काफी पीछे चल रही हैं. गौरतलब है कि पारसनाथ के बेटे लकी यादव विधायक हैं.