सिटी न्यूज़

अग्नीपथ योजना: सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों से वसूली शुरू, जौनपुर से 41 लाख की होगी वसूली

अग्नीपथ योजना: सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों से वसूली शुरू, जौनपुर से 41 लाख की होगी वसूली
UP City News | Jun 23, 2022 09:17 AM IST

जौनपुर. यूपी के जौनपुर में अग्नीपथ योजना के मामले में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले युवाओं को सबक सिखाने के लिए वसूली प्रक्रिया को प्रशासन ने शुरू कर दिया है. जौनपुर में उपद्रवियों से 40 लाख की वसूली की जाएगी. वसूली प्रक्रिया को प्रारंभ करने के लिए प्रशासन ने प्रारंभिक कार्यवाही शुरू कर दी है. जिसमें सिकंदरा थाना क्षेत्र व बदलापुर में तोड़फोड़ के बाद आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया था. जिसमें नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए एनबीडब्ल्यू की कार्रवाई को शुरू किया गया है. इस कार्यवाही से उपद्रवी युवाओं की खैर नहीं है.

बुधवार को जौनपुर में प्रशासन ने अग्नीपथ योजना को लेकर हुई तोड़फोड़ और सरकारी संपत्ति के नुकसान को लेकर वसूली प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिसमे उपद्रवियों से 41 लाख की वसूली की जाएगी. बता दें कि अग्नीपथ योजना के विरोध में शनिवार को जौनपुर में बवाल हुआ था. प्रशासन एक्शन के मूड में आ गया है. उपद्रव करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस ने ढूंढ ढूंढ कर एक्शन करना शुरू कर दिया है. बदलापुर वह सिकरारा में उपद्रव करने वाले 41 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं.

जबकि बदलापुर में 31 नामजद व 150 अज्ञात, सिकंदरा में 78 नामजद 250 अज्ञात तथा लाइन बाजार थाने में 16 नामजद और 120 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. प्रशासन ने पहले ही साफ कर दिया है कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों की संपत्ति जब्त कर वसूली की जाएगी. जिसके तहत आरोपियों की संपत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही शुरू कर दी गई है. जिसमें 41 लाख पए की वसूली प्रशासन द्वारा की जाएगी.

इसी तरह प्रदेश में अन्य जगहों पर हुए बवाल और उपद्रव के चलते प्रशासन हर जगह उपद्रवियों से वसूली करेगा. जहां-जहां जितना नुकसान हुआ होगा उसी हिसाब से प्रशासन वसूली करेगा. अब तक प्रदेश में न जाने कितना उपद्रव होने की वजह से सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. जिसका प्रशासन लगातार आकलन कर रहा है और हर जगह से वसूली की जाएगी.