सिटी न्यूज़

योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई, सरकारी जमीन से अवैध कब्जे हटवाए

योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई, सरकारी जमीन से अवैध कब्जे हटवाए
UP City News | Jul 22, 2021 02:55 PM IST

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हाल ही में प्रदेश के कई बाहुबली और माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई की है. वहीं उनके कब्जे से सरकारी जमीनों को खाली भी करवाया है. इसी कड़ी में सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिल्ली में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. वहीं रोहिंग्या के अवैध कब्जे से 150 करोड़ की जमीन पर बुल्डोजर चलवाकर खाली करवाया है.

योगी सरकार प्रदेश में अवैध कब्जे पर कार्रवाई को लेकर लगातार एक्शन में नजर आ रही है. चाहे बाहुबली हो या माफिया सभी की अवैध संपत्तियों पर बुल्डोजर चलवाया जा रहा है. बता दें कि दिल्ली में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की कई हिस्सों में ज़मीनें हैं, ये ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में है.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जमीनों पर अवैध कब्जों को प्रदेश में खाली करवाकर अब प्रदेश की सीमा से परे जाकर कार्रवाई करने के मूड में है. इसी की बानगी देश की राजधानी दिल्ली में देखने को मिली. दरअसल यूपी सरकार ने दिल्ली में रोहिंग्या के अवैध कब्जे से 150 करोड़ की जमीन पर बुल्डोजर चलवाकर खाली करा ली है. मदनपुर खादर में सुबह 4 बजे ही कार्रवाई कर सिंचाई विभाग की भूमि पर अवैध कब्जे से रोहिंग्या कैम्पों को हटाया गया और अवैध कब्जे तोड़े गए. प्रशासन ने उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की 2.10 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई.

उत्तर प्रदेश सरकार में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने दिल्ली में की गई इस कार्रवाई का एक वीडियो ट्वीट किया है. उनहोंने लिखा है कि दिल्ली में फिर से चला योगी का बुल्डोजर, योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई'.  जानकारी के मुताबिक, आने वाले वक्त में अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शीघ्र ही और बड़े एक्शन लिए जाएंगे. क्योंकि जिस तरह से बाहुबली और माफियाओं के अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जा रहा है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि योगी सरकार किसी भी आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को बख्शने के मूड में नहीं दिख रही है.