सिटी न्यूज़

योगी आदित्यनाथ दिल्ली रवाना, प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह से करेंगे मुलाकात

योगी आदित्यनाथ दिल्ली रवाना, प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह से करेंगे मुलाकात
UP City News | Jun 10, 2021 02:20 PM IST

लखनऊ. केंद्रीय मंत्री और संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री के प्रदेश में आने के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पितवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए. वह दिल्ली में दो दिन का प्रवास करेंगे. वह प्रवास के दौरान गृहमंत्री अमित शाह पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री गृहमंत्री, प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष से आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति पर मंथन कर सकते हैं. मुख्यमंत्री का दिल्ली रवानगी ने एक बार फिर आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार में बदलाव की आशंका को बल दे दिया है.

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के शुरुआती दौर में उत्तर प्रदेश के हालात काफी बिगड़ गए थे. आम आदमी तो दूर वीवीआईपी को भी उपचार नहीं मिल पा रहा था. ऐसे में सरकार के कुछ मंत्री और सांसद ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े किए थे. लोग सरकार की विफलता मान रहे थे. इसके बाद से तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे. कुछ लोग तो मुख्यमंत्री के विकल्प की भी चर्चा करने लगे थे. इस लेकिन इस चर्चा में कोई जमीनी हकीकत तब सामने नहीं आई जब हालात को जानने और समझने के लिए भाजपा हाईकमान ने राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष को यूपी भेजा और वह योगी आदित्यनाथ के प्रबंधन से संतुष्ट नजर आए थे.

इधर, भाजपा में एक दिन पहले ही आए कांग्रेस और प्रदेश की राजनीति के दिग्गज जितिन प्रसाद की भूमिका को लेकर भी योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से चर्चा कर सकते हैं. बात करें भाजपा की तो विधानसभा चुनाव के नजदीक आने पर उसे एक बड़े ब्राह्मण चेहरे की जरूरत थी. जितिन के आने से वो कसर पूरी हो जाएगी. कहा जा रहा है कि यूपी में ब्राह्मण सीएम योगी आदित्यनाथ से नाराज हैं. सीएम पर ब्राह्मणों के साथ अच्छा रवैया न अपनाने का आरोप है. जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल हो जाने से भाजपा ब्राह्मणों को साधने में कामयाब हो जाएगी और उनकी नाराजगी भी दूर करने में भी उसे सफलता मिल जाएगी. इससे भाजपा को विधानसभा चुनाव में फायदा ​भी मिल सकता है.