सिटी न्यूज़

शिंदे गुट का दावा फिर तोड़ेंगे ठाकरे के सांसद और विधायक

शिंदे गुट का दावा फिर तोड़ेंगे ठाकरे के सांसद और विधायक
UP City News | Oct 05, 2022 08:33 PM IST

मुंबई.महाराष्ट्र की राजनीति की उधल-पुथल अब तक जारी है. इस बीच शिवसेना सांसद कृपाल तुमाने ने दावा किया है कि दशहरा पर ठाकुर गुट के दो सांसद और पांच विधायक और टूट जाएंगे. बता दें कि शिंदे गुट में 40 विधायक पहले से ही थी जिसके बलबूते उन्होंने उद्धव ठाकरे को कुर्सी छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया था.

इसके अलावा नई सरकार के गठन के बाद 12 सांसद भी शिंदे गुट में शामिल हो गए थे.अगर तुमाने का दावा सच होता है तो शिंदे गुट में 14 सांसद और 45 विधायक हो जाएंगे. उधर उद्धव ठाकरे के गुट में केवल 9 विधायक ही शेष रह जाएंगे. बताया जा रहा है कि जो विधायक और सांसद पाला बदलने वाले सांसदों में एक मराठवाड़ा से तो दूसरा मुंबई से है। गजानन कीर्तिकर उद्धव गुट सेशिंदे गुट में शामिल हो सकते हैं. वह पहले भी कई बार उद्धव सरकार की आलोचना कर चुके हैं. वहीं मराठवाड़ा से ओमराजराजे निबलकर और संजय जाधव का नाम लिया जा रहा है. इनमें से एक पाला बदल सकता है.

56 साल बाद पहली बार ऐसा हो रहा है कि दो दशहरा रैलियां आयोजित की जा रही हैं. जानकारी के मुताबिक बड़ी संख्या में लोग जनसभाओं में पहुंच रहे हैं. शिवसेना में बगावत करने के बाद एकनाथ शिंदे लगातार दावा कर रहे हैं उनका गुट ही असली शिवसेना है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने यह तय करने का काम चुनाव आयोग को सौंप दिया है. अगर शिंदे कैंप में विधायक और सांसद शामिल हो जाते हैं तो जाहिर सी बात है कि चुनाव आयोग भी उन्हीं के पक्ष में फैसला सुना सकता है. उधर उद्धव ठाकरे लगातार अपनी पार्टी बचाने के प्रयास कर रहे हैं. उनका कहना है कि असली शिवसेना उनकी पार्टी ही है. दूसरा गुट को कुछ नेताओं ने भड़काया है. इसी के चलते कुछ सदस्य दूसरे गुट में चले गए हैं. लेकिन जल्दी ही असलियत सामने आते ही ज्यादातर लोग वापस आ जाएंगे। क्योंकि बाला साहब ठाकरे की बनाई शिवसेना ही असली शिवसेना है।