सिटी न्यूज़

श‍िवसेना ने कहा- मार्च-अप्रैल में महाराष्ट्र में भी ऑपरेशन लोटस शुरू करने की फ‍िराक में BJP

श‍िवसेना ने कहा- मार्च-अप्रैल में महाराष्ट्र में भी ऑपरेशन लोटस शुरू करने की फ‍िराक में BJP
UP City News | Feb 24, 2021 10:08 AM IST

मुंबई. शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है. शिवसेना ने दावा किया है कि पुडुचेरी के सत्ता परिवर्तन के बाद अब भारतीय जनता पार्टी का अगला निशाना महाराष्ट्र हो सकता है, क्योंकि भाजपा इससे पहले भी महाराष्ट्र में सरकार को अस्थिर करने का काम कर चुकी है. पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हो गई है. वही राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी करने लगी हैं. ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र में भी देखने को मिल रहा है. जब शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया कि वह मार्च-अप्रैल में महाराष्ट्र की सरकार गिराने की कोशिश कर सकती है.

मार्च अप्रैल महीने में बीजेपी, महाराष्ट्र में भी ऑपरेशन लोटस शुरू करने के फिराक में है. शिवसेना ने यह भी साफ कर दिया है कि जैसे "दिल्ली बहुत दूर है" उसी तरह बीजेपी के लिए भी "महाराष्ट्र तो काफी दूर है". कहा कि जो उठा पटक पुडुचेरी में हुई. वही सब महाराष्ट्र में भी किया जा चुका है.

ज्ञात हो कि छह विधायकों के इस्तीफा देने के बाद नारायण सामी की सरकार अल्पमत में आ गई थी. दो विधायकों ने रविवार को इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद यहां सियासी संकट और गहरा गया था. 22 फरवरी को पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायण सामी ने समर्थक विधायकों के साथ विधानसभा से वॉकआउट कर दिया.

उपराज्यपाल से मुलाकात कर उन्होंने अपना त्यागपत्र दे दिया. इससे पहले विधानसभा में पुडुचेरी के सीएम वी. नारायणसामी ने कहा, ''हमने द्रमुक और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई. उसके बाद, हमने विभिन्न चुनावों का सामना किया. हमने सभी उपचुनाव जीते हैं. यह स्पष्ट है कि पुडुचेरी के लोग हम पर भरोसा करते हैं.