सिटी न्यूज़

धार्मिक आयोजन आतंकियों के निशाने पर, दिल्ली पुलिस ने छह आतंकी पकड़े, इनमें दो पाक प्रशिक्षित

धार्मिक आयोजन आतंकियों के निशाने पर, दिल्ली पुलिस ने छह आतंकी पकड़े, इनमें दो पाक प्रशिक्षित
UP City News | Sep 14, 2021 08:01 PM IST

नई दिल्ली. नई दिल्ली में पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ले चुके दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए हैं. इनका नेटवर्क कई राज्यों में फैला था. दिल्ली पुलिस ने कई राज्यों में रेड की. कुल छह आतंकी पकड़े गए हैं. यह आतंकी मॉड्यूल देशभर में सीरियल ब्लास्ट की साजिश रच रहा था.

यूपी और राजस्थान में भी गिरफ्तारी
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने बताया कि आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए मल्टी स्टेट ऑपरेशन चलाया गया था. दोनों आतंकियों के अलावा चार और आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. इस तरह छह आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है. इन्हें दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से पकड़ा गया है.


ये हैं आरोपियों के नाम

पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने वाले दोनों आतंकियों में एक का नाम ओसामा और दूसरे का जीशान कमर है. चार अन्य आरोपियों के नाम मोहम्मद अबु बकर, जान मोहम्मद शेख, मोहम्मद आमिर जावेद और मूलचंद लाला है.

धार्मिक आयोजन थे निशाने पर
इन दिनों देश में धार्मिक आयोजन चल रहे हैं. गणेश उत्सव, नवरात्र और रामलीला के दौरान भीड़ भरे इलाके इनके निशाने पर थे. आतंकियों से भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार और हाई क्वालिटी पिस्टल बरामद किए गए हैं. दिल्ली पुलिस के अनुसार सबसे पहले महाराष्ट्र के सलेम को पकड़ा गया. दो आतंकी दिल्ली में गिरफ्तार हुए. उत्तर प्रदेश से तीन लोग गिरफ्तार किए गए. इनमें से दो आतंकी अप्रैल में मस्कट गए थे. उन्हें मस्कट से पाकिस्तान ले जाया गया। वहां उनको विस्फोटक बनाने और एके-47 चलाने की 15 दिन ट्रेनिंग दी गई.

15 लोगों को भी ट्रेनिंग का शक
दिल्ली पुलिस ने बताया कि मस्कट से 15 बांग्ला बोलने वाले लोगों को पाकिस्तान ले जाया गया था. लगता है उन्हें भी ट्रेनिंग पर ले जाया गया था. इनकी दो टीमें बनाई गई थीं। एक को अनीस इब्राहिम कोऑर्डिनेट कर रहा था. इनका काम था बॉर्डर पार से आए हथियारों को देश के राज्यों में भेजना और दूसरी टीम का काम था हवाला के जरिए रकम जुटाना,