सिटी न्यूज़

Rahul Gandhi ने बारिश में जनसभा को किया संबोधित, ‘Bharat Jodo Yatra’ मेें भाजपा पर बोला हमला

Rahul Gandhi ने बारिश में जनसभा को किया संबोधित, ‘Bharat Jodo Yatra’ मेें भाजपा पर बोला हमला
UP City News | Oct 03, 2022 07:56 AM IST

नई दिल्ली. राहुल गांधी (Rahul Gnadhi) ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हर धर्म के लोग, हर जाति के लोग ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर चल रहे हैं. इस यात्रा का लक्ष्य जो बीजेपी और आरएसएस (RSS) हिंदुस्तान में नफरत और हिंसा फैला रही है, उसके खिलाफ खड़े होने का है. कन्याकुमारी से कश्मीर तक ये यात्रा चलेगी, रुकेगी नहीं. जैसे अभी देखो, बारिश आ रही है, बारिश ने इस यात्रा को नहीं रोका. गर्मी, तूफान, ठंड इस यात्रा को नहीं रोकने वाली, नदी जैसी यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाएगी और इस नदी में आपको नफ़रत, हिंसा ये चीजें नहीं दिखाई देंगी, सिर्फ प्यार और भाईचारा दिखेगा. क्योंकि यही हिंदुस्तान का इतिहास है, यही हिंदुस्तान का डीएनए है.

आप जानते हो, मुझसे बेहतर जानते हो कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार क्या कर रही है. कर्नाटक के चीफ मिनिस्टर ने और बीजेपी ने भ्रष्टाचार के सब रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, कोई रिकॉर्ड नहीं छोड़ा. हर चीज में 40 प्रतिशत कमीशन लेते हैं. कॉन्ट्रैक्टर एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी और कहा कि 40 प्रतिशत कमीशन सरकार लेती है. प्रधानमंत्री ने कोई कार्रवाई नहीं की. बीजेपी का एक नेता कमीशन नहीं दे पाया, उसने स्वयं आत्महत्या कर ली और 13 हजार स्कूल की एसोसिएशन ने कहा कि 40 प्रतिशत कमीशन उनको देना पड़ रहा है. न प्रधानमंत्री ने कार्रवाई की, न चीफ मिनिस्टर ने.

बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, कर्नाटक के किसी भी युवा को रोजगार नहीं मिल सकता. नोटबंदी और जीएसटी ने छोटे व्यापारियों का, स्मॉल एंड मीडियम बिजनेसेज की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी. पूरा का पूरा फायदा चुने हुए 2-3 बड़े उद्योगपतियों को मिल रहा है. एक तरफ बेरोजगारी तो दूसरी तरफ महंगाई, बीच में कर्नाटक और हिंदुस्तान की गरीब जनता पिस रही है. इसीलिए हमने भारत जोड़ो यात्रा शुरु की. जितनी भी नफ़रत, जितनी भी हिंसा ये करेंगे, हम हिंदुस्तान को जोड़ेंगे और बेरोजगारी का, महंगाई का मुद्दा कांग्रेस पार्टी उठाकर छोड़ेगी. आज हम महात्मा गांधी जी और लालबहादुर शास्त्री जी को याद करते हैं. आप इतनी दूर से चले, बारिश में आप यहाँ खड़े हो, आप सबका दिल से बहुत- बहुत धन्यवाद. जय हिंद.

मुलायम सिंह यादव की बिगड़ी तबीयत, अखिलेश यादव पहुंचे मेदांता अस्पताल