सिटी न्यूज़

protest in allahabad university… छात्रों ने तोड़ा विवि के गेट का ताला, चीफ प्रॉक्टर ने 4 नाममद और 12 अज्ञात के खिलाफ दी तहरीर

protest in allahabad university… छात्रों ने तोड़ा विवि के गेट का ताला, चीफ प्रॉक्टर  ने 4 नाममद और 12 अज्ञात के खिलाफ दी तहरीर
UP City News | Sep 23, 2022 12:16 PM IST

प्रयागराज. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में 400% फीस वृद्धि को लेकर 17 दिन से प्रदर्शन कर रहे छात्र ने यूनिवर्सिटी के गेट पर जड़ा ताला तोड़ दिया. हंगामे के बीच यूनिवर्सिटी के गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों के साथ भी धक्का-मुक्की की गई और चीफ प्रॉक्टर से तीखी बहसबाजी भी हुई. चीफ प्रॉक्टर कर्नलगंज थाने में तहरीर 4 नामजद और 12 अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है. चीफ प्रॉक्टर ने कहा कि यदि प्रदर्शन के दौरान हाथापाई करने वाले छात्रों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो है खुद धरने पर बैठ जाएंगे.

जानकारी के अनुसार इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों का आरोप है कि एक साथ 4 गुना फीस बढ़ाना गलत है. उसे तत्काल वापस लिया जाना चाहिए. इसी बात को लेकर 17 दिन से प्रदर्शन जारी है, मगर यूनिवर्सिटी प्रबंधन उनकी मांगों को अनदेखा कर रहा है.

बता दें कि 3 दिन पहले ही कुछ छात्रों ने खुद के ऊपर केरोसिन तेल डालकर आत्मदाह की कोशिश की थी उस दौरान पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग करके छात्रों को आपदा से रोक लिया था. वीरवार को छात्र फिर भड़क गए और अंदर जाने के लिए उग्र हो गए. गेट पर तैनात छात्रों के साथ गार्डों और चीफ प्रॉक्टर के साथ कहासुनी और धक्कामुक्की हुई. जिसके बाद कर्नलगंज थाने में छात्रों के खिलाफ तहरीर दी गई है.