सिटी न्यूज़

प्रियंका बोलीं, जब देश आपदा में था, तब सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स से कमाए 2.5 लाख करोड़

प्रियंका बोलीं, जब देश आपदा में था, तब सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स से कमाए 2.5 लाख करोड़
UP City News | Jun 10, 2021 01:19 PM IST

नई दिल्ली. देश अभी भी कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है. हर दिन हजारों केस सामने आ रहे हैं. वहीं कोरोना महामारी के दौरान कांग्रेस का बीजेपी सरकार पर हमला बदस्तूर जारी है. एक बार फिर महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. इस बार उन्होंने पेट्रोल—डीजल की पर लगाए गए टैक्स से सरकार को होने वाली आमदनी पर सवाल उठाया और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि फेसबुक पोस्ट के जरिए केंद्र सरकार पर अटैक करते हुए कहा कि 'जब देश आपदा में था, लोग आर्थिक संकट झेल रहे थे, तब सरकार ने पेट्रोल डीजल पर टैक्स लगाकर 2.5 लाख करोड़ कमाए.' उन्होंने सवाल उठाते हुए सरकार से पूछा कि आम लोगों को क्या मिला? वहीं इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने 6 जून 2020 से 6 जून 2021 के बीच पेट्रोल—डीजल के रेट का आंकल करते हुए एक रेट लिस्ट भी जारी की.

प्रियंका गांधी ने फेसबुक पोस्ट के जरिए लिखा कि 6 जून 2020 को पेट्रोल का दाम 71 रूपये थे. जबकि डीजल का दाम: 69 रूपये था. वहीं कोरोना महामारी के दौर से गुजरे देश में ये आंकड़ा बढ़ गया. प्रियंका की पोस्ट के मुताबिक एक साल के अंदर पेट्रोल और डीजल का रेट काफी बढ़ गया है. उन्होंने लिखा कि 6 जून 2021 को पेट्रोल का दाम: 95 रूपये प्रति लीटर है और जबकि डीजल का दाम: 85 रूपये प्रति लीटर है.