सिटी न्यूज़

प्रियंका गांधी ने दी  चेतावनीः  गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे तक जारी रहेगा सत्याग्रह

प्रियंका गांधी ने दी  चेतावनीः  गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे तक जारी रहेगा सत्याग्रह
UP City News | Oct 07, 2021 07:22 PM IST

लखनऊ. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने चेतावनी दी है कि जब तक लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अपने पद से इस्तीफा नहीं दे देंगे तब तक उनका सत्याग्रह जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार सिर्फ मुआवजा से संतुष्ट नहीं होने वाला है बल्कि उन्हें संतुष्ट होने के लिए न्याय मिलना चाहिए.

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने बुधवार की रात लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया . प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए तमाम संघर्षों से गुजरना पड़ा. उन्हें जगह-जगह रास्ते में रोका गया लेकिन कांग्रेस नेता लखीमपुर खीरी जाने की जिद पर अड़े रहे. आखिरकार तमाम कोशिशों के बाद भी पुलिस उन्हें लखीमपुर खीरी जाने से नहीं रोक सकी. प्रियंका गांधी को सीतापुर में 57 घंटे तक गिरफ्तार कर रखा गया था.

पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे प्रियंका और राहुल गांधी के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी थे .छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिजनों को 50-50 लाख रुपये  की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है. दोनों मुख्यमंत्रियों ने कहा कि राहुल गांधी से हुई बातचीत के बाद उन्होंने यह फैसला लिया है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी इसके पहले मृतकों के आश्रितों को 45-45 लाख रुपए और परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की भी घोषणा की है.