सिटी न्यूज़

प्रियंका ने पूछा, जब लोग ऑक्सीजन, बेड, वैक्सीन और दवाइयों की कमी से जूझ रहे हैं तो पीएम मोदी का 13 हजार करोड़ का घर क्यों बन रहा?

प्रियंका ने पूछा, जब लोग ऑक्सीजन, बेड, वैक्सीन और दवाइयों की कमी से जूझ रहे हैं तो पीएम मोदी का 13 हजार करोड़ का घर क्यों बन रहा?
UP City News | May 04, 2021 02:52 PM IST

नई दिल्ली. कांग्रेस की राष्ट्रयी महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार ​भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने ट्विटर के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी के लिए बनवाए जा रहे नए घर टाइमिंग को लेकर एतराज जताया है. उन्होंने पूछा कि जब पूरा देश कोरोना की वजह से जूछ रहा है. जब देश में ऑक्सीजन, वैक्सीन, हॉस्पिटल बेड, दवाओं की कमी है, तो ऐसे में पीएम का घर बनवाने की बजाय सारे संसाधन लोगों की जान बचाने में लगाया जाए तो बेहतर होगा.

बता दें कि केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) ने सरकार द्वारा गठित एक विशेषज्ञ समिति को बताया है कि सेंट्रल विस्टा परियोजना के तहत प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कार्य दिसंबर 2022 तक पूरा हो कर लिया जाएगा. समिति ने परियोजना के लिये अपनी मंजूरी दी है. इस परियोजना को विकसित कर रहे सीपीडब्ल्यूडी ने विशेषज्ञ मूल्यांकन समिति (ईएसी) को सूचित किया कि संसद की इमारत के विस्तार और संसद की नई इमारत का निर्माण नवंबर 2022 तक पूरा हो जाएगा और प्रधानमंत्री आवास का निर्माण 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा.


प्रियंका गांधी ने ट्विट कर कहा कि 'जब देश के लोग ऑक्सीजन, वैक्सीन, हॉस्पिटल बेड, दवाओं की कमी से जूझ रहे हैं तब सरकार 13000 करोड़ से पीएम का नया घर बनवाने की बजाए सारे संसाधन लोगों की जान बचाने के काम में डाले तो बेहतर होगा. इस तरह के खर्चों से पब्लिक को मैसेज जाता है कि सरकार की प्राथमिकताएँ किसी और दिशा में हैं. बता दें कि प्रियंंका गांधी वाड्रा अक्‍सर भाजपा सकरार पर हमलावर रहती हैं. खासतौर पर यूपी सरकार पर ज्‍यादा हमले करती हैं लेकिन इस बार उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी हमला किया है.