सिटी न्यूज़

Mohan Bhagwat ने Chief Imam Umer Ilyasi से मुलाकात की, पढ़ें बैठक की क्या है वजह

Mohan Bhagwat ने Chief Imam Umer Ilyasi से मुलाकात की, पढ़ें बैठक की क्या है वजह
UP City News | Sep 22, 2022 12:52 PM IST

नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने राष्ट्रीय राजधानी में कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की. आरएसएस के सुनील आंबेकर ने कहा कि यह लोगों से लगातार बातचीत का हिस्सा है. यह बैठक भागवत के मुस्लिम समुदाय के बुद्धिजीवियों के एक समूह के साथ बातचीत के बाद हो रही है.

गत अगस्त में, पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भागवत से मिला, और बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली थी. बैठक के दौरान देश में माहौल और सांप्रदायिक सौहार्द को मजबूत करने के उपायों पर विस्तार से चर्चा की गई थी. पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस.वाई. भागवत से मिलने वाले मुस्लिम बुद्धिजीवियों में शामिल कुरैशी ने आईएएनएस को बताया कि उन्होंने देश में सांप्रदायिक माहौल को लेकर संघ प्रमुख से मिलने का समय मांगा था. जिसके बाद आरएसएस प्रमुख ने दिल्ली में प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुरैशी ने कहा कि दोनों पक्ष (प्रतिनिधिमंडल और आरएसएस प्रमुख) एकमत थे कि समुदायों के बीच सद्भाव को मजबूत किए बिना देश न तो मजबूत हो सकता है और न ही प्रगति कर सकता है. उन्होंने कहा कि बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी कि देश में सांप्रदायिक सौहार्द को मजबूत करने के लिए सभी दलों को अपने लोगों को समझाने और प्रेरित करने का काम करना चाहिए.

कुरैशी के अलावा, प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों में दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) ज़मीरुद्दीन शाह, पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी और उद्योगपति और परोपकारी सईद शेरवानी शामिल थे.

मौलाना हसनैन बकाई को Delhi Police ने किया गिरफ्तार, खुद को बताते हैं यूपी डिप्टी सीएम का OSD