सिटी न्यूज़

फर्जी जेई बनकर ऐंठ रहा था पैसे, गांव वालों ने कर दी धुनाई

फर्जी जेई बनकर ऐंठ रहा था पैसे, गांव वालों ने कर दी धुनाई
UP City News | Jun 23, 2022 01:51 PM IST

हापुड़: पैसे के लालच में बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सरावनी में विद्युत विभाग का फर्जी जेई बनकर आटा चक्की पर अवैध वसूली का प्रयास कर रहे एक युवक को ग्रामीणों ने दबोच लिया. ग्रामीणों ने उसकी धुनाई कर उसे मुदाफरा चौकी पर पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम सोनू कुमार बताया है. वह निवासी गांव नंगला थाना सरधना जिला मेरठ का निवासी है. गांव वालों ने बताया कि आरोपी पहले भी गांव की एक आटा चक्की से तीन हजार रुपये की रिश्वत ले जा चुका है. अभी तक वह लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों से रिश्वत के रूप में रुपये ऐंठ चुका है. वह दो से दस हजार रुपये की रिश्वत लेता था.  आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.

बुधवार दोपहर आरोपी सोनू कुमार गांव सरावनी निवासी शाहिद की आटा चक्की पर पहुंचा, जहां उसने खुद को विद्युत विभाग का बता कर चक्की के मालिक को कहा कि यहां बिजली का लोड ज्यादा है और कार्रवाई से बचाने के लिए सुविधा शुल्क के रूप में पैसों की मांग की. इस पर चक्की मालिक को शक हुआ. उसने एक विद्युत कर्मचारी से असली जेई का नंबर लेकर उसे फोन किया तो पता चला कि असली जेई किसी दूसरे गांव में सरकारी कार्य में व्यस्त थे. इस पर गांव वालों ने बिजली कर्मचारी को मौके पर बुलाकर आरोपी को दबोच लिया. गांव वालों ने उसकी धुनाई की और उसे मुदाफरा चौकी पर पुलिस के हवाले कर दिया.

बाबूगढ़ थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि आरोपी की पहचान सोनू कुमार पुत्र शोभाराम निवासी गांव नंगला थाना सरधना जिला मेरठ के रूप में हुई है. आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.