सिटी न्यूज़

महाराष्ट्र: बागी विधायक के दफ्तर में तोड़फोड, धारा 144 लागू, बागी कर सकते हैं नई पार्टी का एलान

महाराष्ट्र: बागी विधायक के दफ्तर में तोड़फोड, धारा 144 लागू, बागी कर सकते हैं नई पार्टी का एलान
UP City News | Jun 25, 2022 02:34 PM IST

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में शिवसेना विधायकों की बगावत के बाद सियासी संकट अभी भी जारी है. मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायक अपनी जिद पर अड़े हुए हैं और सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि बागी विधायकों शनिवार शाम 4:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस गुवाहाटी नई पार्टी के नाम का ऐलान हो सकतो हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नई पार्टी के नाम के बारे में भी विचार हो गया है. पार्टी का नाम शिवसेना बाला साहब ठाकरे रखा जा सकता है. शाम 4:00 बजे की प्रेस कांफ्रेंस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं.

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र में सियासी भूचाल जारी है. उद्धव सरकार का जाना लगभग तय माना जा रहा है. सरकार पर आए संकट के बाद पूणे के कटराज इलाके में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पार्टी विधायक तानाजी सावंत के कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की. सावंत बागी विधायकों में से एक हैं और मौजूदा वक्त में गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे की टीम में मौजूद हैं. कार्यकर्ताओं की तोड़फोड़ का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि एक साथ कई लोगों ने विधायक के ऑफिस को निशाना बनाया और जमकर वहां तोड़फोड़ की है.

मायावती बोलीं- बीएसपी निडर होकर फैसला करने वाली पार्टी, एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का करेंगी समर्थन

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पूणे शहर के शिवसेना प्रमुख संजय मोरे ने कहा कि हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं ने तानाजी सावंत करने में तोड़फोड़ की. हमारे प्रमुख उद्धव ठाकरे को परेशान करने वाले सभी देशद्रोही और बागी विधायकों इस प्रकार की कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. उनके कार्यालय पर भी हमला होगा. किसी को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं इन सब के बाद ठाणे जिला प्रशासन ने 30 जून तक जिले में किसी भी तरह के राजनीतिक जुलूस सभा व नारेबाजी पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी कर दिया है. ठाणे पुलिस ने फिलहाल ठाणे शहर में धारा 144 लागू कर दी है. वहीं दूसरी ओर शिवसेना की राशि कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो गई है. जिसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे समेत तमाम वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल किए गए हैं.