सिटी न्यूज़

जाने-माने पत्रकार विनोद दुआ का लंबी बीमारी के बाद निधन, दिल्ली के अस्पताल में ली अंतिम सांस

जाने-माने पत्रकार विनोद दुआ का लंबी बीमारी के बाद निधन, दिल्ली के अस्पताल में ली अंतिम सांस
UP City News | Dec 04, 2021 06:33 PM IST

नई दिल्ली. भारतीय मीडिया (Indian Media) के जानें—मानें पत्रकार विनोद दुआ (Vinod Dua) का निधन हो गया. उनके निधन खबर सामने आने के बाद मीडिया जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. वो 67 साल के थे. उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद गंभीर अवस्था में आईसीयू में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत पिछले कुछ समय से बहुत नाजुक थी. यही वजह है कि गत 29 नवंबर को भी उनकी मौत की सूचना सामने आई थी. जिसके बाद उनकी बेटी ने इस बात की पुष्टि की थी कि उनके पिता अभी स्वस्थ हैं, लेकिन शनिवार को उनके निधन की खबर की पुष्टि हो गई है.

वरिष्ठ पत्रकार रहे विनोद दुआ दूरदर्शन और एनडीटीवी जैसे समाचार चैनलों के लिए सेवाएं दे चुके हैं. दुआ हिंदी पत्रकारिता के जाने माने चेहरा रहे थे. उनकी पत्रकारिता की तमाम दिग्गज पत्रकार लोहा मानते थे. बता दें कि विनोद दुआ को लीवर में संक्रमण था. इसके कारण उन्हें कुछ दिनों पहले परमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद पिछले 5 दिनों से वह अपोलो अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे. दुआ अपने पीछे दो बेटियां छोड़ गए हैं. गौरतलब हे कि दुआ की पत्नी का इसी साल जून में कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया था.

विनोद दुआ को भी कोरोना के संक्रमण ने जकड़ लिया था लेकिन वो इससे लड़कर स्वस्थ हो गए थे. हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण ही उनका शरीर कमजोर होता चला गया था. जानकारी सामने आ रही है कि दुआ का अंतिम संस्कार रविवार दोपहर 12 बजे लोधी श्मशान गृह में किया जाएगा. वहीं दुआ की बेटी अभिनेत्री मल्लिका ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ''वह (पिता विनोद दुआ) अब हमारी मां और उनकी प्यारी पत्नी चिन्ना के साथ स्वर्ग में है और वे साथ में गाना, खाना पकाना और यात्रा जारी रखेंगे.'' विनोद दुआ की एक और बेटी बकुल दुआ हैं, जो मनोवैज्ञानिक हैं.