सिटी न्यूज़

यूपी में भारत समाचार के दफ्तर पर आईटी का छापा, एडिटर इन चीफ ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

यूपी में भारत समाचार के दफ्तर पर आईटी का छापा, एडिटर इन चीफ ने लगाया उत्पीड़न का आरोप
UP City News | Jul 22, 2021 12:02 PM IST

लखनऊ. देश के अलग—अलग हिस्सों में मीडिया हाउसेस में छापेमारी के बाद अब उत्‍तर प्रदेश के न्‍यूज चैनल भारत समाचार के दफ्तर में इनकम टैक्स की छापेमारी हुई है. इसके अलावा एडटिर इन चीफ बृजेश मिश्रा और स्टेट हेड वीरेंद ​सिंह के घर भी आईटी ने रेड डाली है. जानकारी सामने आ रही है कि इनकम टैक्स की टीम कागजात खंगाल रही है और कई कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई है. जबकि दूसरी ओर इडिटर इन चीफ ने इस एक्शन को उत्पीड़न करने वाली कार्रवाई बताया है.

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को सुबह ही दैनिक भास्कर समूह के विभिन्न ठिकानों पर गुरुवार सुबह तकरीबन पांच बजे इनकम टैक्स की इन्वेस्टिगेशन विंग ने छापा मारा गया था. खबर लिखे जाने तक प्रेस कॉम्प्लेक्स सहित आधा दर्जन स्थानों पर इनकम टैक्स की टीम मौजूद थी. इनकम टैक्स की टीम के साथ ईडी और पुलिस की टीम भी कार्रवाई में शामिल थी. इनकम टैक्स की टीम ने भोपाल और इंदौर और जयपुर सहित देश के सभी ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की है. पूरा सर्च ऑपरेशन दिल्ली और मुंबई टीम के द्वारा संचालित किया जा रहा है. कार्रवाई के दौरान भास्कर समूह की डिजिटल टीम को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा गया है.

इधर यूपी के चैनल भारत समाचार के दफ्तरों में भी इनकम टैक्स के छापेमारी से हड़कंप मच गया. एक टीम ने जहां दफ्तर में छापेमारी की तो अन्य टीम ने एडिटर इन चीफ बृजेश मिश्रा और स्टेट हेड वीरेंद्र सिंह के घर पर भी छापेमारी की. इसके अलावा भारत समाचार के कर्मचारियों के घर पर छापा की गई है. उनसे पूछताछ जारी है. वहीं इस संबंध में बृजेश मिश्रा का बयान सामने आया है. उन्होंने उत्पीड़न का आरोप लगाया है कहा कि वो सच के साथ खड़े थे और खड़े रहेंगे. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से जिस तरह हमारे चैनल ने खबरों को दिखाया है. जहां गड़बड़ियां हुईं हैं, उसे उजागर किया गया गया. उसी वजह से ये कार्रवाई हुई है.