सिटी न्यूज़

दैनिक भास्कर समूह के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, सियासत भी गर्माई

दैनिक भास्कर समूह के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, सियासत भी गर्माई
UP City News | Jul 22, 2021 10:52 AM IST

भोपाल. दैनिक भास्कर समूह के विभिन्न ठिकानों पर गुरुवार सुबह तकरीबन पांच बजे इनकम टैक्स की इन्वेस्टिगेशन विंग ने छापा मारा. इस समय प्रेस कॉम्प्लेक्स सहित आधा दर्जन स्थानों पर इनकम टैक्स की टीम मौजूद है. इनकम टैक्स की टीम के साथ ईडी और पुलिस की टीम भी कार्रवाई में शामिल हैं. इनकम टैक्स की टीम ने भोपाल और इंदौर और जयपुर सहित देश के सभी ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की है. पूरा सर्च ऑपरेशन दिल्ली और मुंबई टीम के द्वारा संचालित किया जा रहा है. कार्रवाई के दौरान भास्कर समूह की डिजिटल टीम को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा गया है.

इधर, इनकम टैक्स क कार्रवाई के बाद सियासत भी तेज हो गई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने इसे प्रेस की आजादी पर हमला बताया. उन्होंने ​अपने ट्विटर एकाउंट पर कहा कि रेड जीवी जी, प्रेस की आज़ादी पर कायरतापूर्ण हमला! दैनिक भास्कर के भोपाल, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालय पर अब इनकम टैक्स के छापे पड़ रहे हैं. लोकतंत्र की आवाज़ को “रेडराज” से नही दबा पाएंगे. मामले में रणदीप सुरजेवाला के ट्वीट के बाद यह रीट्वीट हो रहा है.

बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला लगातार भाजपा सरकार पर हमला बोलते रहे हैं. विगत दिनों कोरोना काल में नए संसद निर्माण कार्य के साथ अस्थियों के फोटो टि्वटर पर शेयर कर उन्होंने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला था. इसके साथ ही अन्य मुद्दों पर भी वह केंद्र और योगी सरकार को आए दिन आड़े हाथ लेते हैं.