सिटी न्यूज़

इस्लामिया काॅलेज की छत गिरने के मामले में प्रबंधक, प्रिंसिपल और ठेकेदार पर केस, अवैध रूप से स्कूल संचालित करने की भी होगी जांच

इस्लामिया काॅलेज की छत गिरने के मामले में प्रबंधक, प्रिंसिपल और ठेकेदार पर केस, अवैध रूप से स्कूल संचालित करने की भी होगी जांच
UP City News | Sep 22, 2022 11:40 PM IST

गोरखपुर. जनपद गोरखपुर के बक्शीपुर में स्थित इस्लामिया काॅलेज ऑफ कामर्स की छत गिरने और एक मजदूर की मलबे में दबकर दर्दनाक मौत के मामले में गुरुवार को मृत मजदूर राजू के भाई ओम प्रकाश की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद केस धारा 304A, 288A और 338 IPC के तहत दर्ज किया है.

इनमें काॅलेज प्रबंधक शोएब अहमद, जमाल अंसारी और काॅलेज के केयर टेकर मोहम्मद आमीर शामिल हैं. सभी फरार चल रहे हैं. इस्लामिया काॅलेज ऑफ कार्मस के अलावा नियमों को ताख पर रखकर दो और स्कूल चल रहे थे. इन स्कूलों में सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल और माउंट हेरा इंटरनेशनल एकेडमी भी चलाया जा रहा था.

काॅलेज परिसर में बाकायदा बोर्ड भी लगा हुआ है. इस घटना के बाद डीएम के निर्देश पर गोरखपुर के बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से इन स्कूलों की भी जांच शुरू करा दी गई है कि, आखिर काॅलेज परिसर में किस आधार पर दो अन्य प्राइवेट स्कूलों का संचालन हो रहा था.

बता दें कि शहर के जुबली टॉकीज रोड पर इस्लामिया कॉलेज ऑफ कॉमर्स है. कॉलेज के परिसर में तकरीबन एक हजार वर्गफीट क्षेत्रफल में भवन का निर्माण हो रहा है. शटरिंग का काम पूरा होने के बाद बुधवार को छत की ढलाई हो रही थी. शाम को ढलाई के दौरान शटरिंग अचानक गिर गई. हादसे के बाद दो मजदूर मलबे में दब गए. हादसे की सूचना पर एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम के साथ प्रशासन के अफसर भी मौके पर पहुंच गए.

हादसे के बाद पूरे इलाके में मची अफरा- तफरी मची थी. फिलहाल, इस्लामिया कॉलेज ऑफ कामर्स में हुए हादसा को लेकर डीएम ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. कमेटी अब घटना की जांच करेगी. कमेटी में नामित नगर मजिस्ट्रेट, अधिशासी अभियन्ता PWD प्रान्तीय खण्ड और अधिशासी अभियन्ता PWD निर्माण खण्ड भवन मामले की जांच करेंगे.