सिटी न्यूज़

ग्वालियर: स्वाति मालीवाल के ट्वीट के बाद एक्शन में आई पुलिस, पत्नी को तेजाब पिलाने वाला गिरफ्तार

ग्वालियर: स्वाति मालीवाल के ट्वीट के बाद एक्शन में आई पुलिस, पत्नी को तेजाब पिलाने वाला गिरफ्तार
UP City News | Jul 22, 2021 12:43 PM IST

ग्वालियर.मध्यप्रदेश में ग्वलियर जिले की डबरा तहसील में पत्नी को तेजाब पिलाने के मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के ट्वीट के बाद पुलिस एक्शन मोड में आ गई. ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने इस मामले में डबरा पुलिस की लापरवाही मानते हुए एएसआई को सस्पेंड कर दिया तो डबरा थाना प्रभारी विनायक शुक्ला को पुलिस लाइन से अटैच कर दिया. साथ ही पत्नी को तेजाब पिलाने वाले आरोपी पति वीरेन्द्र जाटव को गिरफ्तार कर लिया गया.

जानकारी के अनुसार, घाटीगांव सिमरिया निवासी शशि जाटव की शादी 17 अप्रैल 2021 को डबरा के रामगढ़ निवासी वीरेंद्र कुमार जाटव से हुई थी, शादी में शशि के मायके वालों ने 10 लाख रुपये खर्च किए थे, शशि के पति वीरेंद्र ने कार खरीदने के लिए पत्नी को मायके से 3 लाख रुपये लाने की बात कही, जब शशि ने इनकार किया तो, उसके साथ मारपीट की गई. पत्नी के बार-बार मना करने पर वीरेंद्र ने जबरन शशि को एसिड पिला दिया, जिससे महिला की हालत खराब हो गई. उसे गंभीर हालत में ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन हालत नाजुक होने के चलते उसे दिल्ली रेफर कर दिया. दिल्ली में दो दिन पहले महिला ने एसडीएम के सामने बयान में पति द्वारा एसिड पिलाने की बात कही.

इसकी जानकारी मिलने पर पीडि़ता को देखने के लिए महिला आयोग की टीम अस्पताल पहुंची और मामले को निगरानी में लिया है. इसके साथ ही दिल्ली महिला आयोग की चेयर पर्सन स्वाति मालीवाल ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ट्वीट किया था.

ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा कि ग्वालियर की लडक़ी को उसके पति ने एसिड पिलाया, जिससे उसके अंग जल गए हैं. इस मामले में हल्की फुल्की एफआईआर हुई और अभी तक कोई अरेस्ट नहीं हुआ है. लडक़ी का इलाज हम दिल्ली में करवा रहे हैं. उसके बयान भी एसडीएम के सामने करवाए हैं. यह फोटो इस आस में डाली है कि शिवराज सिंह चौहान आरोपियों को अरेस्ट करवाएंगे.

वहीं ट्वीट का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यालय ने मालीवाल को ग्वालियर पुलिस द्वारा इस मामले में की गई कार्रवाई की जानकारी दी है.बाद में राष्ट्रीय महिला आयोग ने जब इस मामले में संज्ञान लिया तो ग्वालियर पुलिस की नींद खुली, कार्रवाई करते हुए ग्वालियर पुलिस ने बुधवार को आरोपी पति वीरेंद्र जाटव को गिरफ्तार कर लिया है.डबरा पुलिस की लापरवाही सामने आने पर थाना प्रभारी विनायक शुक्ला को लाइन अटैच कर दिया तो कार्रवाई न करने वाले संबंधित एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया है.