सिटी न्यूज़

ग्वालियर: नगर निगम का लेखाधिकारी कैसे बना करोड़ों का मालिक, लोकायुक्त की रेड में ऐसे हुआ खुलासा

ग्वालियर: नगर निगम का लेखाधिकारी कैसे बना करोड़ों का मालिक, लोकायुक्त की रेड में ऐसे हुआ खुलासा
UP City News | Jul 22, 2021 09:08 AM IST

ग्वालियर. लोकायुक्त पुलिस ने आज सुबह नगर निगम मुरैना के लेखाधिकारी के यहां आय से अधिक संपत्ति के मामले में रेड की. रेड की कार्रवाई लेखाधिकारी के तीन ठिकानों पर एक साथ की गई. रेड में उसके यहां से करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता चला है. रेड की कार्रवाई बुधवार की देर रात तक जारी रही.
लोकायुक्त ग्वालियर पुलिस अधीक्षक संजीव सिन्हा के अनुसार नगर निगम मुरैना के लेखाधिकारी संतोष शर्मा के मुरैना-ग्वालियर के मकान और मुरैना के ट्रैक्टर शोरूम पर एक साथ बुधवार की बुधवार के तडके साढ़े पांच बजे तीन टीमों ने रेड की कार्रवाई शुरू की. इस कार्रवाई में लेखाधिकारी के पास से चार फोर व्हीलर, स्कूटी, 45 लाख रूपये का बैंक बैलेंस, 8.50 लाख रूपये नगद, 32 तोला सोना, कई जमीनों के कागजात मिले है.इस संपत्ति की कीमत करोड़ों रुपये में आंकी गई है.
लोकायुक्त एसपी संजीव सिन्हा ने बताया कि निगम का यह लेखाधिकारी संतोष शर्मा ब्याज पर पैसे देने का काम भी करता है. इसके पास कई तरह के कागज भी मिले हैं. इसी के साथ इसके घर से नगर निगम की एक 35 लाख रूपये के कार्य की फाइल भी मिली है.
इस बारे में लोकायुक्त एसपी संजीव सिन्हा कहना है कि अभी जांच जारी है. इनपुट के हिसाब से और भी कई संपत्तियां हैं, जिनके बारे में जानकारी की जा रही है. जैसे ही पुख्ता जानकारी हमारे पास आ जाएगा. उसी हिसाब से आगे की कार्रवई को किया जाएगा. साथ ही नगर निगम मुरैना के लेखाधिकारी संतोष शर्मा पूछताछ की जा रही है. संतोष शर्मा से कहा गया है कि वे खुद ही अपनी प्रॉपर्टी या अन्य चीजों की जानकारी दें जिससे जांच में आसानी हो.