सिटी न्यूज़

शराब काराेबारी प्रणय अनेजा के ठिकानाें पर ईडी का छापा, आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले

शराब काराेबारी प्रणय अनेजा के ठिकानाें पर ईडी का छापा, आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले
UP City News | Jul 29, 2021 10:28 PM IST

लखनऊ. शराब काराेबारी प्रणय अनेजा की सहारनपुर, बरेली, जाैनपुर स्थित शराब फैक्ट्री पर आज ईडी(प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने छापा मारा. साथ ही नई दिल्ली स्थित आवास व दफ्तर के अलावा काराेबारी के करीबी के निवास पर भी ईडी की टीम पहुंची है. खबर है कि काराेबारी के यहां से भारी मात्रा में नगदी के अलावा लैपटॉप, पेनड्राइव एवं आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं.

शराब काराेबारी प्रणय अनेजा के यहां कुछ समय पहले एसटीएफ ने कार्रवाई की थी. यहां पर जांच में एक्साइज ड्यूटी की चाेरी का खुलासा हुआ था. टपरी,सहारनपुर की कोऑपरेटिव कंपनी लिमिटेड पर करोड़ों की एक्साइज ड्यूटी चोरी का आरोप कंपनी पर लगा था. इसके बाद शासन ने इस मामले की एसआईटी से भी जांच कराई थी. जिसमें कई गड़बड़ियां उजागर हुई थीं. इसके चलते ईडी ने मनी लॉड्रिंग की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. अब ईडी की टीम ने इस मामले में कार्रवाई काे आगे बढ़ाते हुए सहारनपुर, बरेली, जाैनपुर में शराब फैक्ट्री पर छापे मारे हैं. जाैनपुर में टीम ने 11 लाख रुपये भी बरामद किए हैं. इसके अलावा छापामारी के दाैरान लैपटॉप, हार्ड डिस्क, पेनड्राइव व आपत्तिजनक दस्तावेज भी टीम ने बरामद किए हैं. जिसके बारे में टीम काराेबारी से पूछताछ की तैयारी कर रही है.

नई दिल्ली में भी छापाः ईडी की टीम ने प्रणय अनेजा के नई दिल्ली स्थित आवास, दफ्तर के अलावा व्यापारी के करीबी की यहां भी छापा मारा है. टीम काे यहां से भी कई महत्वपूर्ण जानकारी एवं दस्तावेज मिलने की उम्मीद है.