सिटी न्यूज़

धौलपुर: डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेसियों ने पेट्रोल पंपों पर किया प्रदर्शन

धौलपुर: डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेसियों ने पेट्रोल पंपों पर किया प्रदर्शन
UP City News | Jun 11, 2021 03:24 PM IST

धौलपुर. डीजल—पेट्रोल के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं. लेकिन सरकार लोगों को राहत देती नजर नहीं आ रही. देश के ज्यादातर राज्यों में तो पेट्रोल एक लीटर सौ रुपये से ज्यादा हो गया है. इसे लेकर लोग लगातार प्रदर्शन भी कर हे हैं लेकिन लोगों को राहत मिलती नहीं दिख रही. इसे लेकर कांग्रेस ने देशभर के पेट्रोल पंपों पर विरोध करना शुरू कर दिया है. अब कांग्रेस लगातार देशभर में धरना—प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में राजस्थान के धौलपुर में कांग्रेसियों ने पेट्रोलपंप पर धरना दिया.

धौलपुर में बाड़ी पेट्रोल पंप पर धरना प्रदर्शन किया. कोरोना काल के अंदर 2.5 से लगाकर लोगों को और परेशान कर दिया.
राजाखेड़ा विधायक रोहित बौहरा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जब से आई महंगाई कई गुना बढ् गई है. सरकार महंगाई को रोकने में नाकामयाब रही थी. हर दिन पेट्रोल—डीजल का रेट बढ़ रहा हैं. जनता की कमर टूट गई है. कोरोना वायरस जैसे महामारी के बीच भी सरकार की ओर से जनता को कोई राहत नहीं मिली और लगातार पेट्रोल—डीजल समेत अन्य सामानों के रेट बढ़ाए हैं. लगातार दाम बढ़ने से लोगों के घरों का बजट बिगाड़ दिया.

अब्दुल करीम फारुखी अतहर धौलपुरी ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू व लॉकडाउन की वजह से देश एवं प्रदेश की जनता, व्यापार व्यवसाय के ठप हो जाने, आर्थिक रूप से पिछड़ जाने के बावजूद केंद्र सरकार पेट्रोल व डीजल कीमतों को बढ़ाकर मुनाफा कमाने में लगी है. कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि मोदी सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों और रसोई गैस की कीमतों में कमी कर लोगों को राहत देनी चाहिए. अल्पसंख्यक विभाग के जिलाअध्यक्ष उमर फारुख उस्मानी, अहतर फारुखी, जिला महासिचव दिनेश त्यागी, कांग्रेस नेता श्वेता यादव, आजाद पार्षद, मिर्जा दानिश, आरिफ खान आदि कांग्रेस नेता मौजूद रहे.

बाड़ी पेट्रोल पंप पर धरना प्रदर्शन करते कांग्रेसी.

राजाखेड़ा में कांग्रेस नेताओं ने धरना दिया. पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को वापस लेने की मांग और बढ़ती महगांई के खिलाफ आज राजाखेड़ा में पेट्रोल पंप पर कांग्रेस ने सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया. इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह जादौन ने कहा कि मंहगाई के इस दौर में जनता कोरोना महामारी से त्रस्त है. वहं कांग्रेस नेता शकील खान ने बताया कि भाजपा साशित मोदी सरकार में पहले से ही महंगाई ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी है.

अब हर रोज बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों से लोग संभल नहीं पा रहे हैं. देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब पेट्रोल सौ के पार और डीजल 90 रुपये तक पहुंच गया है. राजाखेड़ा में पार्षद नवल सिंह, पार्षद पप्पू भट्टे वाले, पूर्व उप चेयरमैन शकील खान,पूरन चंद जैन,पार्षद रफीक खान, अशोक शर्मा, विजय सिंह, ठा. चरन सिंह, नाहर सिंह, राकेश वर्मा, जहूर खान, एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी एवं कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.