सिटी न्यूज़

दिल्ली: मीडिया संस्थानों पर छापेमारी के विरोध में आई आप, करेगी कल प्रदर्शन

दिल्ली: मीडिया संस्थानों पर छापेमारी के विरोध में आई आप, करेगी कल प्रदर्शन
UP City News | Jul 22, 2021 02:55 PM IST

दिल्ली. देशभर में मीडिया संस्थानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई के बाद सियासत गर्मा गई है. विपक्ष इस कार्रवाई को लोकतंत्र की हत्या करार दे रहा है. मामले में राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि शुक्रवार को आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश भर में प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि सरकार मीडिया की आवाज को दबाना चाहती है. यही कारण है कि सरकार के खिलाफ लिखने वाले मीडिया संस्थानों को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने इस मामले को राज्यसभा में भी उठाने की बात कही. सदन से सड़क तक इस मसले पर प्रदर्शन किया जाएगा.

दैनिक भास्कर समूह के विभिन्न ठिकानों पर गुरुवार सुबह इनकम टैक्स की इनवेस्टीगेशन विंग ने छापा मारा था. भोपाल, इंदौर, जयपुर समेत कई स्थानों पर इनकम टैक्स की टीम ने एक साथ कार्रवाई की. इस दौरान भास्कर की डिजिटल ​टीम को वर्क फ्रॉम होम के लिए भेज दिया गया. वहीं दोपहर में भारत समाचार के ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई. भारत समाचार के मालिक बृजेश मिश्रा ने इस कार्रवाई को सरकार द्वारा उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाया.

इनकम टैक्स की कार्रवाई पर गुरुवार सुबह कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए ​ट्वीट किया था. इसके बाद उनके ट्वीट को लगातार हैशटेग किया जाने लगा. उन्होंने सरकार की कार्रवाई को लोकतंत्र की हत्या करार दिया था. इधर, आप भी अब केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है. आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मामले में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.