सिटी न्यूज़

कंगना के ट्वीट मामले में कोर्ट ने रिपोर्ट दाखिल करने का दिया निर्देश

कंगना के ट्वीट मामले में कोर्ट ने रिपोर्ट दाखिल करने का दिया निर्देश
UP City News | Mar 10, 2021 06:56 PM IST

नई दिल्ली. किसान आंदोलन पर ट्विट करने को लेकर अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग वाली याचिका पर आज सुनवाई हुई. पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मामले पर एक्शन टेकन रिपोर्ट (एटीआर) दाखिल करने का निर्देश दिया है. कोर्ट मामले में 24 अप्रैल को सुनवाई करेगा.

दिल्ली गुरुद्वारा सिख प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. याचिका में कहा गया है कि कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों के खिलाफ कंगना राणावत ने आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए टिप्पणी की जिससे किसानों खासकर सिख किसानों की छवि को नुकसान पहुंचा है. याचिकाकर्ता ने इस बाबत दिल्ली पुलिस से शिकायत भी दी थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, इसलिए कोर्ट मामले में दिल्ली पुलिस को धारा 156(3) के तहत मुकदमा दर्ज करने का आदेश दें.

कंगना रनौत ने किसान आंदोलन के खिलाफ ट्वीट करते हुए किसानों की तुलना आतंकवादियों से की थी. इस पर कोर्ट ने सिरसा के वकील से पूछा कि अगर किसी ने सोशल मीडिया पर कुछ कहा है तो वह आपके लिए इतना जरूरी क्‍यों है? हमारे देश में कितने लोग ट्विटर का प्रयोग करते हैं? वहीं याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि कंगना रनौत कोई ट्वीट करती हैं तो वो मीडिया में भी प्रकाशित होता है ऐसे में उनका बयान सांप्रदायिक तनाव का कारण बन सकता है.