सिटी न्यूज़

गृह मंत्री अमित शाह से मिले सीएम योगी, करीब डेढ़ घंटे तक चली बातचीत

गृह मंत्री अमित शाह से मिले सीएम योगी, करीब डेढ़ घंटे तक चली बातचीत
UP City News | Jun 10, 2021 09:23 PM IST

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दिल्ली पहुंचे. जहां उन्होंने शाम 4:00 बजे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. योगी आदित्यनाथ के दिल्ली पहुंचने के साथ ही राजनीतिक गलियारों में प्रदेश सरकार में बदलाव की चर्चा तेज हो गई. कयास लगाए जाने लगे कि आलाकमान योगी आदित्यनाथ को प्रदेश सरकार में बदलाव से संबंधित में निर्देश सकता है.

बता दें कि दिल्ली पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 4:00 बजे गृह मंत्री अमित शाह के घर पहुंचे. जहां उन्होंने पहले तो गृहमंत्री अमित शाह को प्रवासी संकट का समाधान नाम की एक पुस्तक भेंट की. दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत चली. माना जा रहा है कि इस मुलाकात में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई है.

बता दें कि दो दिवसीय प्रवास पर दिल्ली पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी भवन में रुके हुए हैं. जहां वह शुक्रवार को सुबह 10:45 पर पीएम मोदी से और दोपहर 12:30 पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे.

जितिन प्रसाद से मिले सीएम योगी

आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद हाल ही में कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी में आने वाले बीजेपी नेता जितिन प्रसाद ने भी यूपी भवन पहुंचकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. जिसके बाद यह भी कयास लगाया जा रहा है कि जितिन प्रसाद को यूपी में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. माना जा रहा है कि प्रदेश के ब्राह्मण वोट योगी आदित्यनाथ से खासे नाराज चल रहे हैं. ऐसे में जितिन प्रसाद की एंट्री से बीजेपी को ब्राह्मण कार्ड खेलने में बड़ा फायदा हो सकता है. जितिन प्रसाद बीजेपी के लिए ब्राह्मणों का सबसे बड़ा चेहरा बन सकते हैं और वह ब्राह्मण वोटों को बीजेपी के पाले में लाने के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.