सिटी न्यूज़

सीएम योगी ने दिल्ली में सिंचाई विभाग की खाली कराई भूमि पर कराई बाउंड्री

सीएम योगी ने दिल्ली में सिंचाई विभाग की खाली कराई भूमि पर कराई बाउंड्री
UP City News | Apr 08, 2021 11:17 PM IST

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भूमाफिया के खिलाफ अभियान दिल्ली में भी जारी है. दिल्ली में यमुना के किनारे मदनपुर खादर में अवैध कब्जे से पिछले माह मुक्त कराई गई सिंचाई विभाग की छह एकड़ जमीन पर बाउंड्रीवाल खड़ी की जा रही है. निर्माण कार्य अभी भी जारी है. सीएम योगी के निर्देश पर सिंचाई विभाग के आलाअधिकारी मौके पर कैम्प कर रहे हैं.

यमुना के किनारे ओखला और मदनपुर खादर में सिंचाई विभाग की दर्जनों हेक्टेयर जमीन पर सपा और बसपा के शासन के दौरान भूमाफिया ने अवैध कब्जा कर उसकी प्लाटिंग कर डाली थी. उन पर पक्के निर्माण भी कर दिए गए थे, लेकिन बीते 24 मार्च को योगी सरकार ने वह कर दिखाया, जो दशकों तक न हो सका. इस दिन सीएम योगी का बुल्डोजर दिल्ली में अवैध कब्जे पर चला तो भूमाफिया के पैर तले जमीन खिसक गई. वह मौके पर आने की हिम्मत तक नहीं कर सके। सीएम योगी के निर्देश पर सिंचाई मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह ने ओखला में कई दिनों तक कैम्प किया और अभियान को अंजाम तक पहुंचाया।

शेष भूमि भी खाली कराएगी योगी सरकार
मदनपुर खादर, दिल्ली में जलशक्ति सिंचाई विभाग के हेडवर्क्‍स खंड आगरा नहर, ओखला द्वारा खसरा नंबर-612 की निशानदेही के बाद अवैध कब्जे वाली छह एकड़ जमीन पर अभियान चलाया गया था। दिल्ली में सिंचाई विभाग उत्तर प्रदेश की कुल 21 हेक्टेयर जमीन अवैध कब्जे में थी, जिसमें से छह एकड़ जमीन तो मुक्त करा ली गई है। शेष पर भी जल्द ही अभियान चलाने की तैयारी है। उसके लिए जरूरी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। फिलहाल अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर सिंचाई विभाग का निर्माण कार्य अबाध गति से जारी है। विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों का हौसला बुलन्द है.