सिटी न्यूज़

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया के घर सीबीआई का छापा, पढ़ें सिसौदिया ने क्या कहा

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया के घर सीबीआई का छापा, पढ़ें सिसौदिया ने क्या कहा
UP City News | Aug 19, 2022 10:42 AM IST

नई दिल्ली. सीबीआई ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास सहित दिल्ली एनसीआर में 10 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है. सीबीआई ने दिल्ली के निर्माण और निष्पादन में कथित अनियमितताओं के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है. आबकारी नीति पिछले साल नवंबर में लाई गई थी. दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने नियमों के कथित उल्लंघन और प्रक्रियात्मक खामियों को लेकर केजरीवाल सरकार की उत्पाद नीति 202-.22 की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.

उन्होंने कहा कि जुलाई में दायर दिल्ली के मुख्य सचिव की रिपोर्ट पर सीबीआई जांच की सिफारिश की गई थी. जिसमें जीएनसीटीडी अधिनियम 1991, व्यापार नियमों के लेनदेन ;टीओबीआर.1993, दिल्ली उत्पाद शुल्क अधिनियम .2009 और दिल्ली उत्पाद शुल्क नियम. 2010 का प्रथम दृष्टया उल्लंघन दिखाया गया था. इसके अलावा निविदा के बाद शराब लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ प्रदान करने के लिए ष्जानबूझकर और सकल प्रक्रियात्मक चूक भी थे.

सिसोदिया ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि सीबीआई का स्वागत है. उन्होंने कहा कि ये लोग दिल्ली सरकार द्वारा स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में किए गए बेहतरीन कामों से परेशान हैं. इसलिए दोनों विभागों के मंत्रियों को निशाना बनाया जा रहा है कि वे हमें स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे काम करने से रोकें. उन्होंने कहा कि हम दोनों के खिलाफ आरोप झूठ हैं. अदालत में सच सामने आएगा. सीबीआई ने पूर्व आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्ण, एक आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) अधिकारी पर भी तलाशी ली.

मथुरा रिफाइनरी में चिंगारी से लगी भीषण आग, उत्पादन रोका गया