सिटी न्यूज़

केजरीवाल का बड़ा एलान, दिल्ली वालों को 2 महीने तक मुफ्त राशन, ऑटो-टैक्सी वालों को मिलेंगे 5 हजार रुपये

केजरीवाल का बड़ा एलान, दिल्ली वालों को 2 महीने तक मुफ्त राशन, ऑटो-टैक्सी वालों को मिलेंगे 5 हजार रुपये
UP City News | May 04, 2021 02:53 PM IST

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने कोरोना काल में आर्थिक संकट को देखते हुए दिल्ली वालों के लिए दो महीने तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की है. इसके साथ ही ऑटो-टेक्सी वालों को मिलेंगे 5 हजार रुपये भी द‍िया जाएगा. दिल्ली सरकार ने ये भी साफ किया है कि दो महीने राशन देने का ये कतई मतलब नहीं है कि दो माह तक लॉकडाउन लगने जा रहा है. इसके साथ ही सीएम ने अपील की है कि कोरोना काल में हम एक दूसरे का सहारा बनें. जो जिस क्षेत्र का है वहां जरूरतमंदो की मदद करे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कोरोन के मामलों में कमी लायी जा सके इसके लिये लॉकडाउन लगाया गया है. लॉकडाउन उन लोगों के लिये आर्थिक संकट पैदा कर देता है जो रोज़ कमाते हैं. रोज़ खाते है. पिछले हफ़्ते हमने एलान किया था कि हर मज़दूर के अकाउंट में 5 हज़ार रुपये डाले जायेंगे. अब दिल्ली में जितने भी राशन कार्ड धारक है उन्हे 2 महीने के लिये मुफ़्त राशन दिया जायेगा. इसका मतलब ये नहीं कि 2 महीने तक लॉकडाउन रहेगा.

दिल्ली में सभी ऑटो टैक्सी चालकों के अकाउंट में 5 हज़ार रूपये दिल्ली सरकार देगी इससे इस आर्थिक तंगी के दौर में उनको मदद मिलेगी. इस समय कोई किसी भी पार्टी का हो सब लोग एक साथ मिलकर काम करें. इस समय राजनीति नहीं करनी है. अमीर हो या गरीब हो सभी एक दूसरे की मदद करें. अस्पताल में बेड नहीं है तो बेड दिलाने में मदद करें, ग़रीबों को आर्थिक मदद दी जा सकती है. अगर हम सब मिलकर इस से लड़ेंगे तो मुझे उम्मीद है हम जल्द कोरोना से जीत पायेंगे.