सिटी न्यूज़

बिहार: बच्चे को काटने से हुई ज़हरीले सांप की मौत, मरे हुए सांप को देखने उमड़ी लोगों की भीड़

बिहार: बच्चे को काटने से हुई ज़हरीले सांप की मौत, मरे हुए सांप को देखने उमड़ी लोगों की भीड़
UP City News | Jun 24, 2022 05:41 AM IST

बिहार: आपने ऐसे कई ज़हरीले सांपों को देखा होगा. जिनके काटने से इंसान की मौत हो जाती है. लेकिन आज जो खबर हम आपको दिखाने जा रहे हैं, उसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल बिहार के गोपालगंज में एक जहरीले सांप ने एक बच्चे को काट लिया. लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि, बच्चा सुरक्षित है जबकि जहरीले सांप ने तड़प-तड़प कर वहीं दम तोड़ दिया. सांप की मौत की खबर जैसे ही इलाके में फैली लोग मरे हुए सांप को देखने के लिए पहुंच गए.

दरअसल पूरा मामला बिहार के गोपालगंज के कुचायकोट थाना क्षेत्र के खजूरी गांव का है. जहां बरौली थाना क्षेत्र के माधोपुर निवासी रोहित कुशवाहा का 4 साल का बेटा अनुज कुमार 2 महीने पहले अपने नाना मुनेंद्र प्रसाद के घर अपनी मां के साथ पहुंचा था.

इसी दौरान बुधवार की शाम वह अपने घर के बाहर खेल रहा था। तभी दरवाज़े के पास अचानक एक जहरीले सांप ने मासूम बच्चे को डस लिया. जिसके बाद बच्चा रोता हुआ अपने परिजनों के पास पहुंचा और उन्हें इस घटना के बारे में बताया. परिजनों ने देखा कि सांप बाहर मरा हुआ पड़ा है. इस पर परिजन बच्चे और सांप दोनों को सदर अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने बच्चे को बिल्कुल स्वस्थ बताया.

हालांकि इस बात पर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल है कि, एक बच्चे को काटने के बाद किसी जहरीले सांप की मौत कैसे हो सकती है. लेकिन परिजनों का कहना है कि, बच्चे को काटने के एक मिनट बाद ही सांप ने वहीं पर दम तोड़ दिया. फिलहाल यह पूरा मामला कोतुहल का विषय बना हुआ है.