सिटी न्यूज़

कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, कहा- लड़कियां 15 साल में बच्चे पैदा करने लायक हो जाती हैं

कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, कहा- लड़कियां 15 साल में बच्चे पैदा करने लायक हो जाती हैं
UP City News | Jan 13, 2021 10:58 PM IST

भोपाल. मध्य प्रदेश से कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का एक विवादित बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल जाने पर सज्जन सिंह ने कहा कि जब लड़कियां 15 साल में पर्सनल लाइफ की हो जाती है, तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है. उन्होंने कहा कि लड़कियों की शादी की उम्र पहले से 18 साल तय है तो इसमें बदलाव की कोई जरूरत नहीं है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अपने पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि डॉक्टरों के अनुसार लड़कियां 15 साल की उम्र में बच्चे पैदा कर सकती है. तो शादी की उम्र में बदलाव करने की कोई जरूरत नहीं है.

कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोई वैज्ञानिक नहीं है. वह प्रदेश 13 साल की बच्चियों को बचा नहीं पा रहे हैं और 21 साल की उम्र में बच्चियों की शादी करवाने की वकालत कर रहे हैं. महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध बढ़ता जा रहा है, जिसे रोकने में सरकार लगातार फेल साबित हो रही है.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कई बार मुझे लगता है कि बेटियों की शादी 18 साल की उम्र तक करनी चाहिए या 21 साल कर देनी चाहिए. इस मुद्दे को लेकर बहस होनी चाहिए. इस मामले में पूरे देश को एकजुट होकर सोचने की जरूरत है, ताकि इस मुद्दे पर कोई फैसला लिया जा सके.