सिटी न्यूज़

ankita murder case: कठुआ पीड़िता को न्याय दिलाने वाली सुप्रीमकोर्ट की वकील दीपिका सिंह लड़ेंगी केस, पूछताछ के लिए अंकिता के घर पहुंची

ankita murder case: कठुआ पीड़िता को न्याय दिलाने वाली सुप्रीमकोर्ट की वकील दीपिका सिंह लड़ेंगी केस,  पूछताछ के लिए अंकिता के घर पहुंची
UP City News | Oct 05, 2022 02:56 PM IST

देहरादून. अंकिता हत्याकांड (ankita murder case) को लेकर कांग्रेस पार्टी आगे आई है. दोषियों को कठोर सजा दिलाने के लिए उत्तराखंड के पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कठुआ बलात्कार पीड़िता को न्याय दिलाने वाली सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की वकील दीपिका सिंह राजावत (Deepika Singh Rajawat) से बात की. दीपिका सिंह ने केस लड़ने के लिए हां कह दी है. बुधवार को अंकिता हत्याकांड को लेकर दीपिका सिंह अंकिता के घर पहुंची और हत्याकांड को लेकर परिजनों से बातचीत की.

बता दें कि पौड़ी जिले के नांदलस्यू पट्टी के श्रीकोट की रहने वाली 19 साल की अंकिता भंडारी ने ऋषिकेश के बैराज चीला मार्ग पर स्थित वनंत्रा रिजॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट तैनात थी. अभी उसको एक महीना भी नहीं हुआ था और उसकी हत्या कर दी गई. अंकिता इस रिजॉर्ट में 28 अगस्त से नौकरी कर रही थी. महज 20 दिन बाद ही 18 सितंबर को अंकिता रिजॉर्ट से गायब हो गई. जिसके बाद रिजॉर्ट मालिक पुलकित आर्य ने राजस्व पुलिस चौकी में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई.

चार दिनों तक अंकिता का सुराग नहीं लगा था. मामला लक्ष्मणझूला थाना पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया. पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि हत्यारोपी रिजोर्ट मालिक और उसके साथी थे. गिरफ्तारी के बाद आरोपियों ने राज उगल दिया और आरोपियों की निशानदेही पर चीला नहर से अंकिता का शव बरामद कर लिया गया था. फिलहाल तीनों आरोपी जेल में हैं. जांच के लिए एसआईटी का गठन भी कर दिया गया है. दोषियों को कड़ी कड़ी सजा दिलाए जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट की वकील दीपिका सिंह राजावत अंकिता का केस लड़ेंगी.